Sunday, April 28, 2024
Advertisement

NTA NCET registration 2023: आवेदन करने की कल लास्ट डेट, जल्द करें अप्लाई

NTA NCET registration 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) के 4-वर्षीय इंटीग्रेटेड टीचर एजुकेशन प्रोग्राम (ITEP) नेशनल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (NCET) के लिए आवेदन करने की कल लास्ट डेट है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 24, 2023 18:02 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

NTA NCET registration 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) के 4-वर्षीय इंटीग्रेटेड टीचर एजुकेशन प्रोग्राम (आईटीईपी) नेशनल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (एनसीईटी) के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि कल, 25 जुलाई है। इच्छुक उम्मीदवार जिन्होंने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे जल्द से जल्द आधिकारिक वेबसाइट ncet.samarth.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी 26 जुलाई से 27 जुलाई तक आवेदन में बदलाव कर सकेंगे। 

आवेदन शुल्क 

इसके लिए आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शु्ल्क के रूप में 1200 रुपये का भुगतान करना होगा। जबकि, एनसीएल/ईडब्ल्यूएस के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये है। वहीं, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/थर्ड जेंडर के लिए आवेदन शुल्क 650 रुपये है।

ऐसे करें आवेदन 

  • सबसे पहले कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट ncet.samarth.ac.in पर जाएं। 
  • इसके बाद होमपेज पर रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें। 
  • फिर रजिस्टर करें और आवेदन प्रक्रिया को आगे बढ़ाएं। 
  • इतने करने के बाद आवेदन पत्र भरें। 
  • फिर सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। 
  • अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें। 
  • आखिरी में फॉर्म सबमिट करें और एक प्रिंटआउट ले लें।

क्या है NCET?
नेशनल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2023 एनसीटीई का एक प्रमुख कार्यक्रम है जो पूरे भारत के विभिन्न संस्थानों में आईटीईपी में प्रवेश के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन करने के लिए आयोजित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: ये है भारत का सबसे बड़ा राज्य
 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement