Friday, April 26, 2024
Advertisement

MHT CET 2021 CAP Round 1 Seat Allotment Result: आज जारी होंगे नतीजे, ऐसे कर सकेंगे चेक

MHT CET 2021 सीएपी राउंड 1 सीट आवंटन परिणाम आज - 11 जनवरी 2021 को जारी किया जाएगा। महाराष्ट्र राज्य कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल या सीईटी सेल बी.फार्मा और फार्मा डी के प्रवेश के लिए कैप राउंड 1 के लिए अनंतिम सीट आवंटन परिणाम जारी करेगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 11, 2021 14:11 IST
MHT CET 2021 CAP Round 1 Seat Allotment result to be...- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE MHT CET 2021 CAP Round 1 Seat Allotment result to be released today

MHT CET 2021 CAP Round 1 Seat Allotment Result: MHT CET 2021 सीएपी राउंड 1 सीट आवंटन परिणाम आज - 11 जनवरी 2021 को जारी किया जाएगा। महाराष्ट्र राज्य कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल या सीईटी सेल बी.फार्मा और फार्मा डी के प्रवेश के लिए कैप राउंड 1 के लिए अनंतिम सीट आवंटन परिणाम जारी करेगा। पाठ्यक्रम। जिन उम्मीदवारों ने इसके लिए पंजीकरण किया है, उन्हें आधिकारिक वेबसाइट mahacet.org पर एक चेक रखने की सलाह दी जाती है।

अनंतिम आवंटन की जांच करने के लिए चरण और लिंक नीचे दिए गए हैं। एक बार जारी होने के बाद, उम्मीदवारों को अपने द्वारा किए गए सीट आवंटन को स्व-सत्यापित करना होगा और लॉगिन आईडी के माध्यम से घोषणा को स्वीकार करना होगा। उम्मीदवार यह प्रमाणित करेंगे कि अंक, श्रेणी आदि सहित साझा की गई जानकारी सही है। त्रुटि में कोई भी परिवर्तन ऑनलाइन ही करना होगा।

साथ ही, जिन उम्मीदवारों को उनकी पहली वरीयता के अनुसार सीटें आवंटित की जाएंगी, वे 'ऑटो फ्रीज' हो जाएंगे और अपनी पसंद नहीं बदल सकते। उन्हें सीट को स्वीकार करना होगा और अपने लॉगिन से ऑनलाइन मोड के माध्यम से सीट स्वीकृति शुल्क का भुगतान करना होगा। जिन उम्मीदवारों को उनकी पहली पसंद के अलावा अन्य सीटें आवंटित की गई हैं, वे 'सेल्फ-फ्रीज' चुन सकते हैं या फ्रीज नहीं करने का विकल्प चुन सकते हैं। किसी भी तरीके से, छात्रों को सीट स्वीकार करने और बाद के राउंड को जारी रखने के लिए शुल्क का भुगतान करना होगा।

उम्मीदवारों को 12 जनवरी, 2021 और 14 जनवरी, 2021 के बीच सीटों की पुष्टि करने की आवश्यकता है। एक बार ऑनलाइन प्रक्रिया पूरी होने के बाद, छात्रों को दस्तावेज़ सत्यापन के लिए अपने संबंधित आवंटित संस्थानों को रिपोर्ट करने की आवश्यकता होती है।

MHT CET 2021: CAP राउंड 1 सीट आवंटन परिणाम (अनंतिम)

  • आधिकारिक वेबसाइट mahacet.org पर जाएं
  • होम पेज पर, B.Pharma, Pharma D. Counselling Page पर जाने के लिए लिंक पर क्लिक करें या यहां दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें
  • खुलने वाली नई विंडो पर, सीट आवंटन के लिए लिंक सक्रिय हो जाएगा - अपने खाते में प्रवेश करने के लिए लिंक पर क्लिक करें और सीट आवंटन की जांच करें

छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे सीटों की स्वीकृति के संबंध में साइट पर दिए गए निर्देशों को ध्यान से देखें। राउंड II के लिए सीट मैट्रिक्स 15 जनवरी 2021 को जारी किया जाएगा और आवंटन परिणाम 20 जनवरी, 2021 को ऑनलाइन उपलब्ध कराया जाएगा। उम्मीदवारों को अपनी पसंद का प्रयोग करने से पहले फ्रीज विकल्प को ध्यान से समझना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों के लॉगिन आईडी से डाउनलोड करने के लिए आवंटन पत्र उपलब्ध होंगे।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement