Friday, April 26, 2024
Advertisement

JEE Main में दिल्ली के सरकारी स्कूलों के 500 से अधिक छात्र सफल हुए : केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि इस वर्ष की जेईई-मुख्य परीक्षा में दिल्ली सरकार द्वारा संचालित स्कूलों के 500 से अधिक छात्र सफल हुए हैं। इस उपलब्धि के लिए मुख्यमंत्री ने छात्रों और शिक्षकों को शुभकामनाएं भी दीं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 15, 2020 12:20 IST
more than 500 students of Delhi's government schools...- India TV Hindi
Image Source : PTI more than 500 students of Delhi's government schools succeed in jee main Kejriwal।

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि इस वर्ष की जेईई-मुख्य परीक्षा में दिल्ली सरकार द्वारा संचालित स्कूलों के 500 से अधिक छात्र सफल हुए हैं। इस उपलब्धि के लिए मुख्यमंत्री ने छात्रों और शिक्षकों को शुभकामनाएं भी दीं। जेईई-मुख्य का परिणाम शुक्रवार रात को घोषित किया गया था। राष्ट्रीय राजधानी के पांच छात्रों ने इस परीक्षा में 100 परर्सेंटाइल हासिल किए हैं, जोकि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर दो बार स्थगित होने के बाद इस महीने के शुरू में आयोजित की गई थी।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, '' इस वर्ष दिल्ली के सरकारी स्कूलों के 510 छात्रो ने जेईई-मुख्य परीक्षा में सफलता प्राप्त की। इससे पहले वर्ष 2019 में 473 और वर्ष 2018 में 350 छात्रों ने परीक्षा पास की थी. सभी छात्रों और शिक्षकों को शुभकामनाएं। मुझे आप पर गर्व है. 98 फीसदी परिणाम के बाद सरकारी स्कूलों की एक और बड़ी उपल्ब्धि।'' 

बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई मेन 2020 के रिजल्ट (JEE Main Result 2020) की घोषणा शुक्रवार को की। इस बार जेईई परीक्षाओं का रिजल्ट करीब 8.58 लाख उम्मीदवारों के लिए जारी किया गया, जो देशभर के 660 केंद्रों में आयोजित परीक्षा में शामिल हुए थे. जेईई मेन परीक्षा में आवश्यक अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवार भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थानों (IITs), राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (NIT) और सरकारी वित्तपोषित तकनीकी संस्थानों (जीएफटीआई) में एडमिशन के लिए आवेदन करने के योग्य बन बन गए हैं।

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement