Friday, May 10, 2024
Advertisement

BRO में निकली नौकरियों की भरमार, ऑपरेटर समेत इन पदों पर होगी भर्ती; आखिरी तारीख से पहले कर दें अप्लाई

बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन(BRO) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार इसमें ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Akash Mishra Written By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: January 04, 2023 18:43 IST
बीआरओ ने निकाली बंपर भर्ती(सांकेतिक फोटो) - India TV Hindi
Image Source : BRO.GOV.IN बीआरओ ने निकाली बंपर भर्ती(सांकेतिक फोटो)

अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं और दसवीं पास हैं, तो बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन की तरफ से आपके लिए अच्छी खबर आई है।  बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन(BRO) की तरफ से अलग-अलग पदों पर रिक्रूटमेंट के लिए एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक और  योग्य उम्मीदवार इसमें अप्लाई कर सकता है।

ऑफलाइन होंगे आवेदन 

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवार BRO की इस भर्ती के लिए ऑफलाइन अप्लाई करेंगे। उम्मीदवार को अपने आवेदन फॉर्म को भरकर नीचे बताए गए पते पर भेजना होगा। इसमें आवेदन करने की प्रक्रिया 2 जनवरी 2023 से शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार इसमें आवेदन शुरू होने वाले दिन से आगे के 45 दिन के भीतर ही अप्लाई कर सकते हैं। 

567 पदों पर होगी भर्ती 

BRO की इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 567 पदों को योग्य उम्मीदवारों से भरा जाना है। इनमें वाहन मैकेनिक, ऑपरेटर कम्यूनिकेशन, रेडियो मेकेनिक, ड्राइवर मेकेनिकल ट्रांसपोर्ट(ओजी), MSW ड्रिलर, MSW mason,MSW पेंटर,MSW मेस वेटर के पद शामिल हैं। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट www.bro.gov.in पर जाकर ऑफिशियल नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं। 

शैक्षिक योग्यता

नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के लिए उम्मीदवार को 10वीं पास होना आवश्यक है। इसके अलावा उम्मीदवार किस पद के लिए अप्लाई कर रहा है उसके लिए रिलेटेड दस्तावेड होने चाहिए। संबंधित विषय के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट www.bro.gov.in पर जाकर ऑफिशियल नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं। 

उम्र सीमा

इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की मिनिमम आयु 18 साल तय की गई है। वहीं, अधिकतम आयु 25 वर्ष(MSW पोस्ट्स के लिए) और 27 वर्ष(ऑपरेटर, ड्राइवर, और मेकेनिक पोस्ट्स के लिए) तय की गई है।  जानकारी के लिए बता दें कि नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के लिए सिर्फ पुरुष ही आवेदन कर सकते है।  

उम्मीदवार यहां भेजे अपना आवेदन फॉर्म

उम्मीदवार को अपने आवेदन फॉर्म को भरकर Commandant, BRO School & Centre, Dighi Camp, Pune (Maharashtra) - Pin Code 411015  इस पते भेजना होगा। उम्मीदवार अप्लाई करने से पहले ज्यादा जानकारी के लिए एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।  

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement