Saturday, May 18, 2024
Advertisement

SSC Bharti 2023: सेलेक्शन पोस्ट लद्दाख के लिए आवेदन करने के बचे हैं कुछ ही दिन, जल्द करें अप्लाई

SSC Bharti 2023: गवर्नमेंट जॉब की खोज में बैठे कैंडिडेट्स के लिए एक जरूरूी खबर है। स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की तरफ से सेलेक्शन पोस्ट लद्दाख के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया को लेकर हालही में एक नोटिस जारी किया है।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: April 07, 2023 11:52 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

SSC Bharti 2023: गवर्नमेंट जॉब की खोज में बैठे कैंडिडेट्स के लिए एक जरूरूी खबर है। स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की तरफ से सेलेक्शन पोस्ट लद्दाख  के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। SSC ने हालही में इस भर्ती को लेकर एक नोटिस जारी किया है। जारी किए नोटिस के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 12 अप्रैल को खत्म हो जाएगी। जिन कैंडिडेट्स ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वो सभी जल्द से जल्द आधिकारिक वेबसाइट  ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर दें। 

इतने पदों पर होगी भर्ती 

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 205 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स को भर्ती किया जाएगा। SSC द्वारा निकाली गई इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 24 मार्च को शुरू हो गई थी, जो 12 अप्रैल को खत्म होगी। जारी शेड्यूल के मुताबिक इस भर्ती परीक्षा के वास्ते किए गए आवेदनों में सुधार के लिए एप्लीकेशन करेक्शन विंडो को 19 अप्रैल को खोल दिया जाएगा, जो 22 अप्रैल 2023 को बंद कर दी जाएगी। कैंडिडेट्स नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से आधिकारिक नोटिस को देख सकते हैं। 

आवेदन शल्क 
जो भी उम्मीदवार SSC Bharti 2023 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनको आवेदन शुल्क के तौर पर ₹100 रुपये का भुगतान करना पड़ेगा। महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), बेंचमार्क विकलांग व्यक्तियों (PWBD) और आरक्षण के लिए योग्य पूर्व सैनिकों (ईएसएम) से संबंधित उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

ये भी पढ़ें- UGC NET Final Answer Key: यूजीसी नेट दिसंबर 2022 की फाइनल आंसर-की जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement