Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

UPSC ने निकाली DCIO और कई पदों के लिए वैकेंसी, जानें पूरी डिटेल

UPSC Recruitment 2022- सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए खुशखबरी। यूपीएससी ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है। इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए यहां पढ़ें।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: December 24, 2022 10:29 IST
DCIO और कई पदों के लिए निकली वैकेंसी- India TV Hindi
Image Source : UPSC.GOV.IN DCIO और कई पदों के लिए निकली वैकेंसी

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बेहतरीन मौका है। संघ लोक सेवा आयोग ने DCIO और अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 जनवरी, 2023 तक है। पूर्ण रूप से प्रस्तुत ऑनलाइन आवेदन के मुद्रण की अंतिम तिथि 13 जनवरी, 2023 तक है। यह भर्ती अभियान संगठन में 10 पदों को भरेगा। 

सेलेक्शन चाहे इंटरव्यू के आधार पर हो या फिर टेस्ट और बाद में इंटरव्यू के आधार पर,  विभिन्न कैटेगरी के हिसाब से इंटरव्यू के लिए न्यूनतम योग्यता कुछ इस प्रकार रखी गई है। अनरिजर्व/ईडब्लूएस के लिए 50, ओबीसी के लिए 45, और एससी/एसटी/पीडब्लूबीडी को 40 नंबर लाने अनिवार्य हैं। बता दें कि इंटरव्यू के कुल नंबरों में से 100 हैं। 

अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें।

इस भर्ती के लिए वैकेंसी डिटेल

साइंटिस्ट 'बी'- 2 पद

डिप्टी सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर- 4 पद
ज्वाइंट असिस्टेंट डायरेक्टर- 3 पद
असिस्टेंट लेबर कमिश्नर- 1 पद

इस भर्ती के लिए योग्यता

जो उम्मीदवार उपरोक्त पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यहां उपलब्ध विस्तृत अधिसूचना के माध्यम से शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं।

इस भर्ती के लिए आवेदन फीस

उम्मीदवारों को केवल 25/- नकद में या एसबीआई की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीजा/मास्टर क्रेडिट/डेबिट कार्ड का उपयोग करके आवेदन फीस देना है। बता दें कि अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूबीडी/महिला उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना है।

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement