Saturday, April 27, 2024
Advertisement

SSC CGL Tier 2 परीक्षा कल से हो रही शुरू, एग्जाम से पहले जान लें ये जरूरी बातें

SSC CGL Tier 2 Exam 2023: एसएससी सीजीएल टियर 2 की परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स के लिए एक जरूरी खबर है। स्टफ सेलेक्शन कमीशन की तरफ से कल यानी 25 अक्टूबर 2023 से एसएससी सीजीएल टियर 2 परीक्षा आयोजित की जाएगी। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होंगे वे एग्जाम से पहले संबंधित गाइडलाइंस पढ़ लें।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: October 24, 2023 20:53 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

SSC CGL Tier 2 Exam 2023: एसएससी सीजीएल टियर 2 की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार इधर ध्यान दें। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) कल यानी 25 से 27 अक्टूबर, 2023 तक एसएससी सीजीएल टियर 2 परीक्षा 2023 आयोजित करेगा। वो उम्मीदवार जिन्होंने एसएससी सीजीएल टियर 1 परीक्षा सफलतापूर्वक उत्तीर्ण की है, वे एसएससी सीजीएल टियर 2 परीक्षा 2023 में उपस्थित होने के लिए पात्र होंगे। वे सभी जिन्होंने अभी तक एसएससी सीजीएल टियर 2 एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है, तो एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in से कर सकते हैं। 

क्या करें और क्या न करें 

  • उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एग्जाम के दिन एडमिट कार्ड के साथ, दो पासपोर्ट साइज के फोटो और आधार कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइवर का लाइसेंस, मतदाता पहचान पत्र और पैन कार्ड जैसे पहचान प्रमाण ले जाना न भूलें। कॉल लेटर डाउनलोड करने के लिए वे लॉगिन पेज पर अपना पंजीकरण नंबर, जन्म तिथि, कैप्चा और अन्य विवरण का उपयोग करें।
  • उम्मीदवारों को इस बात की भी सलाह दी जाती है कि परीक्षा हॉल में इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों और स्मार्टवॉच, ब्लूटूथ डिवाइस, मोबाइल फोन और इसी तरह की अन्य वस्तुओं की अनुमति नहीं है, तो इनको साथ ले जाने की कतई भूल न करें। साथ ही परीक्षा केंद्र पर देर से पहुंचने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी, तो उम्मीदवार परीक्षा के दिन एग्जाम सेंटर पर टाइम से पहुंचे। 

एग्जाम शेड्यूल 

एसएससी सीजीएल टियर 2 परीक्षा 2023 दो शिफ्टों में आयोजित किया जाएगा। एसएससी क्षेत्रीय वेबसाइटों ने पहले ही संबंधित सीजीएल हॉल टिकट अपलोड कर दिए हैं। उम्मीदवारों को अंतिम समय की परेशानी से बचने के लिए अपनी परीक्षा की तारीख, समय और स्थान के विवरण को ध्यान से जांचना होगा और परीक्षा शुरू होने से एक घंटे पहले परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा। 

ये भी पढ़ें: हेलीकॉप्टर और हवाईजहाज के पायलट में किसकी सैलरी ज्यादा
Sarkari Naukri: राजस्थान कॉपरेटिव बैंक में निकली बंपर भर्ती
 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement