Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'जय श्रीराम' नारा नहीं संस्कार है, BJP में शामिल होते ही अरुण गोविल का बयान

रामानंद सागर के प्रसिद्ध टीवी सीरियल रामायण में राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल ने गुरुवार को नई दिल्ली में बीजेपी दफ्तर में भाजपा की सदस्ययता लेते ही ममता बनर्जी को घेरते हुए जय श्री राम के नारे को लेकर बड़ा बयान दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 18, 2021 22:52 IST
Actor Arun Govil joins BJP at party headquarters in New Delhi.- India TV Hindi
Image Source : @BJP4INDIA Actor Arun Govil joins BJP at party headquarters in New Delhi.

नई दिल्ली। रामानंद सागर के प्रसिद्ध टीवी सीरियल रामायण में राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल ने गुरुवार को नई दिल्ली में बीजेपी दफ्तर में भाजपा की सदस्ययता लेते ही ममता बनर्जी को घेरते हुए जय श्री राम के नारे को लेकर बड़ा बयान दिया है। भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद अभिनेता अरुण गोविल ने कहा कि 'जय श्री राम' नारा नहीं संस्कार है। ममता बनर्जी को जय श्रीराम के नाम से एलर्जी हो गई है जबकि जय श्री राम राजनीतिक नारा नहीं उद्घोष है, संस्कार है। मोदी जी के आने से राजनीति की परिभाषा बदल गई है। अरुण गोविल अकसर सोशल मीडिया पर रामायण सीरियल से लेकर अन्य तमाम मुद्दों पर अपनी राय रखते रहे हैं।

अरुण गोविल की बीजेपी में क्या होगी भूमिका?

5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के बीच अरुण गोविल की बीजेपी में एंट्री खास मानी जा रही है। हालांकि, पार्टी में अरुण गोविल की जिम्मेदारी क्या होगी यह अभी साफ नहीं है। कयास लगाए जा रहे हैं कि गोविल बीजेपी की सदस्यता लेने के बाद विधानसभा चुनाव भी लड़ सकते हैं। हालांकि, इस बारे में पार्टी या खुद गोविल की तरफ से अभी कोई बयान सामने नहीं आया है।

'मोदी जी के आने से देश की परिभाषा बदल गई' 

बीजेपी में शामिल होने के बाद अभिनेता से नेता बने अरुण गोविल ने कहा कि इस समय जो हमारा कर्तव्य है वो करना चाहिए। मुझे राजनीति आज से पहले समझ नहीं आती थी, लेकिन मोदी जी ने जब से देश को संभाला है तब से देश की परिभाषा ही बदल गई, मेरे दिल दिमाग में जो होता है कर देता हूं। गोविल ने आगे कहा कि अब मैं देश के लिए योगदान देना चाहता हूं और इसके लिए हमें एक मंच की जरूरत है और बीजेपी आज सबसे अच्छा मंच है। उन्होंने कहा कि पहली बार मैंने देखा कि ममता बनर्जी को 'जय श्री राम' के नारे से एलर्जी हुई, जय श्री राम केवल एक नारा नहीं है बल्कि ये संस्कार है।

जानिए अरुण गोविल के बारे में

मेरठ के कैंट इलाके में जन्मे अरुण गोविल ने सहारनपुर और शाहजहांपुर में अपनी स्कूली शिक्षा हासिल की थी। इसके बाद मथुरा से बीएससी किया था। रामायण सीरियल में एक्टिंग से चर्चा में आए अरुण गोविल ने पहली बार 1977 में आई पहले फिल्म में एक्टिंग की थी। इस फिल्म को राजश्री प्रोडक्शंस ने तैयार किया था।

1980 के दशक में रामानंद सागर के पॉप्युलर टीवी सीरियल रामायण में भगवान राम का रोल प्ले करके वह चर्चा में आए थे। हालांकि लंबे समय तक वह चर्चाओं से परे थे, लेकिन बीते साल कोरोना काल में एक बार फिर से दूरदर्शन पर रामायण का प्रसारण हुआ था। ऐसे में वह एक बार फिर से लाइमलाइट में आ गए थे।  

ये भी पढ़ें:

कभी कांग्रेस का प्रचार करते थे अरुण गोविल? 'रामायण' के 'रावण' और 'सीता' भी BJP का हिस्सा

अरुण गोविल ने ली BJP की सदस्यता, भगवान राम के किरदार से हुए थे लोकप्रिय

"मैं भी कोरोना वैक्सीन लगवाऊंगा", किसान नेता राकेश टिकैत का बयान

IMD Alert: होली से पहले मौसम मारेगा पलटी? बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना

सोशल मीडिया पर महिलाओं की नग्न तस्वीर को 24 घंटे में हटाना होगा- रविशंकर प्रसाद

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement