Gujarat Election 2022: "BJP की ही सरकार बनेगी", गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर जे.पी नड्डा से खास बातचीत

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर जे.पी नड्डा बहुत ही आश्वस्त नजर आएं। उन्होंने कहा कि गुजरात की जनता BJP को वोट देकर जीताने के लिए आतुर है।

Reported By : Devendra Parashar Edited By : Pankaj YadavPublished on: December 01, 2022 13:40 IST
जे.पी नड्डा- India TV Hindi
जे.पी नड्डा

गुजरात विधानसभा चुनाव आज यानी 1 दिसंबर को पहले चरण के लिए मतदान किए जा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ सभी राजनीतिक दलों ने दूसरे चरण के लिए प्रचार-प्रसार में पूरी ताकत झोंक दी है। इसी के तहत BJP भी अपने दूसरे चरण के प्रचार के लिए कमर कस ली है। आज गुजरात के अहमदाबाद में प्रधानमंत्री खुद रोड शो कर रहे हैं। इसी बाबत इंडिया टीवी के पॉलिटिकल एडिटर देवेंद्र पराशर ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा से खास बातचीत की।

क्या गुजरात में इस बार फिर मिलेगा जनता का आशीर्वाद

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर जे.पी नड्डा बहुत ही आश्वस्त नजर आएं। उन्होंने कहा कि गुजरात की जनता BJP को वोट देकर जीताने के लिए आतुर है। उन्होंने यह भी कहा कि जब मोदी जी गुजरात के CM थे और उस वक्त जो उन्होंने गुजरात के विकास के लिए एक नींव रखी थी। वह गुजरात आज पूरी तरह से तैयार है लोग आज गुजरात को एक रोल मॉडल के नजर से देखते हैं। मोदी जी के पीएम बनने के बाद भी गुजरात आज रोज नई ऊंचाइयों को छू रहा है।  हर रोज एक लंबी छलांग लगा रहा है और इस बात के लिए गुजरात की जनता मोदी और भाजपा की शुक्रगुजार है और वह इस बार फिर से अपना आशीर्वाद भारतीय जनता पार्टी को दे रही है। 

कौन से ऐसे मुद्दे हैं जिस पर जनता आपके साथ खड़ी होगी

जे.पी नड्डा ने गुजरात की जनता का वोट पाने के पिछे का एक बड़ा कारण जो बताया है वह है विकास। उन्होंने कहा कि गुजरात आज हर एक क्षेत्र में नंबर वन पर है। किसी भी सेक्टर में आप देख लीजिए गुजरात आपको सबसे आगे नजर आएगा। भाजपा के शासन मे गुजरात नंबर वन राज्य के रूप में उभर कर आया है। आज गुजरात पावर, कनेक्टिविटी, शिक्षा, रोजगार हर एक क्षेत्र में आज गुजरात सबसे आगे खड़ा है और यह सिर्फ भाजपा और मोदी के दूरदर्शी सपनों की वजह से संभव हो पाया है। लोग इस विकसित राज्य को देखकर खुश भी हैं और वह फिर से भाजपा को आगे मौके देने के बारे में भी सोचा है। 

क्या मुख्यमंत्री के बदलने से पार्टी को कोई नुकसान होगा

जे.पी नड्डा ने इस सवाल के जवाब में कहा कि मुख्यमंत्री के बदलने से पार्टी के अंदर कोई गुटबाजी नहीं हो रही है। ना ही कोई भीतरघात होने का चांस है। गुजरात सबसे पुराना संगठन है इसलिए यहां पर प्रयोग होते रहते हैं। बदलाव कई कारणों को ध्यान में रखकर ही किया जाता है और नए लोगों को मौका मिले यह हमारा शुरु से ही मकसद रहा है। और BJP को जनता विकास के आधार पर ही वोट करेगी और एक बार फिर से राज्य में हमारी सरकार बनेगी। 

विपक्ष ध्रुवीकरण को लेकर मुद्दा बना रही

BJP ने कभी भी ध्रुवीकरण को अपने एजेंडे में शामिल नहीं किया। हमने हमेशा से देश सेवा की भावना से काम किया है। BJP के लिए देश सबसे पहले आता है और पार्टी बाद में आती है। देश के विकास को लेकर जो भी बाते हमें जनता तक पहुंचानी होती है वह हम उन तक पहुंचाते हैं और उन्हें आगाह करने का भी काम करते हैं। हम देशवासियों के प्रति चिंतित हैं। 

BJP में क्या है देशभक्ति का पैमाना

देश भक्ति को लेकर BJP हमेशा जनता के बीच मुद्दा बनाती है इस सावल के जवाब में जे.पी नड्डा ने कहा कि देश भक्त तो लोग कांग्रेस के समय पर भी थे लेकिन उस वक्त क्या होता था। सारे बंदरगाह नशे के अड्डे बन गए थे। हमेशा ड्रग्स के सप्लाई पकड़े जाते थे। आज उन्हें ही सवांर कर भाजपा ने देश के विकास का एक जरिया बनाया है। 

हमने देश के लिए अपने पूर्वजों को खो दिया अपना सब कुछ लुटा दिया कांग्रेस हमेशा अपनी इन बातों को लेकर अपनी देशभक्ति भाजपा के लोगों से ज्यादा बताती है इसका जवाब देते हुए नड्डा ने कहा कि मुझे दुख है कि देश ने अपने दो प्रधानमंत्रियों को खो दिया लेकिन इसका कभी भी कांग्रेस पार्टी ने मंथन नहीं किया। अगर उन्होंने किया होता तो वह उन जगहों पर समझौता बिल्कुल नहीं करते जहां उन्हें नहीं करना चाहिए था। अगर पीएम मोदी यह कहते हैं कि जब मैं आतंकवाद से लड़ रहा था तब कांग्रेस मुझसे लड़ रही थी। अगर उन्हें इस बात पर बुरा लगता है तो मतलब बात हमारी सही है। 

कांग्रेस का आरोप- BJP देश में नफरत फैला रही 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी हमेशा भाजपा पर यह आरोप लगाते रहे हैं कि भाजपा देश में नफरत फैला रही है उसके जवाब में नड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा से भाजपा और संघ को बुरा-भला बोला है लेकिन हम हमेशा आगे बढ़ते गए हैं और ये पीछे होते गए हैं। हम ऐसे ही आगे बढ़ते रहेंगे और राहुल गांधी को अभी और ज्यादा पढ़ने की जरूरत है। राहुल गांधी को हमसे विपक्ष की भूमिका भी सीखने की जरूरत है।

"आप" का गुजरात में क्या होगा

आम आदमी पार्टी के गुजरात में चुनाव लड़ने को लेकर जे.पी नड्डा ने कहा कि आप इस चुनाव में खाता तक नहीं खोल पाएगी। हिमाचल में जो उनका हाल हुआ था वहीं यहां भी होगा। आम आदमी पार्टी की गोवा, उत्तर प्रदेश की तरह ही सारी सीटों पर जमानत जब्त होगी। बनारस में खुद पीटकर आ गए थे। गुजरात में भी उनका यही हाल होगा। 

MCD इलेक्शन में सत्येंद्र जैन के वायरल वीडियो से क्या प्रभाव पड़ेगा

इस सवाल पर नड्डा ने कहा कि आम आदमी पार्टी की नीयत हमेशा से ही खराब रही है। अरविंद केजरीवाल ने जो भी बोला है वह सब झूठ बोला है। उन्होंने कहा था कि मैं पार्टी नहीं बनाउंगा, मैं चुनाव नहीं लड़ुंगा, मैं कांग्रेस के साथ नहीं लड़ुंगा, मैं क्रिमिनल्स को टिकट नहीं दूंगा तो केजरीवाल ने ठीक इन सबका विपरित काम किया है। सभी अपराधियों को इन्होंने अपनी पार्टी में भर लिया है। कुछ जेल में हैं और कुछ पर मुकदमे दर्ज हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन