Friday, April 26, 2024
Advertisement

कर्नाटक में खत्म हुई चुनावी जंग, शाम 5 बजे तक 66.46% लोगों ने किया मतदान, चुनाव आयोग ने कही ये बड़ी बात

चुनाव आयोग की ओर से उपलब्ध कराए गए नवीनतम आंकड़ों के अनुसार 66.46 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: May 10, 2023 22:09 IST
Karnataka, Karnataka Assembly Elections, Bharatiya Janata Party, Congress, JDS- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कर्नाटक में शाम 5 बजे तक 66.46% लोगों ने किया मतदान

बेंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मतदान बुधवार 10 मई को संपन्न हो गए। हिंसा की छिटपुट घटनाओं को छोड़ दें तो मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। निर्वाचन आयोग ने कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को हुआ मतदान काफी हद तक शांतिपूर्ण रहा और ऐसा कोई संकेत नहीं है कि किसी भी मतदान केंद्र पर पुनर्मतदान की आवश्यकता होगी। 

अंतिम आंकड़े बृहस्पतिवार तक पता चलेंगे 

चुनाव आयोग की ओर से उपलब्ध कराए गए नवीनतम आंकड़ों के अनुसार 66.46 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। आयोग ने कहा कि अंतिम आंकड़े बृहस्पतिवार तक पता चल जाएंगे। बता दें कि कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों के लिए बुधवार को मतदान हुआ, जिसके लिए 58,545 मतदान केंद्र स्थापित किए गए थे। राज्य में 2018 के विधानसभा चुनावों में 72.10 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था। 

एग्जिट पोल में कांग्रेस ने बनाई बढ़त

इंडिया टीवी-CNX के एग्जिट पोल के अनुसार कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी 110 से 120 सीटें जीत सकती है। वहीं भारतीय जनता पार्टी 80 से 90 सीटों पर विजय होती हुई दिख रही है। इसके साथ ही जेडीएस के खाते में केवल 20 से 24 सीटें जाती हुई दिख रही हैं। पिछले चुनावी परिणामों और एग्जिट पोल को देखें तो कांग्रेस को 35 सीटों का फायदा तो बीजेपी को 19 सीटों का नुकसान होता हुआ दिख रहा है। वहीं जेडीएस को 15 सीटों का नुकसान हो रहा है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement