गुजरात के युवाओं, किसानों, महिलाओं और हर नागरिक को दिया हुआ वचन हम निभाएंगे: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने गुजरात की जनता से ज्यादा से ज्याद वोट डालने की अपील की। इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों से जो पार्टी ने वादा किया है उसको निभाया जाएग।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: December 05, 2022 11:00 IST
कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी

गुजरात में अंतिम चरण की वोटिंग जारी है। काफी संख्या में लोग मतदान करने के लिए बोलिंग बूथ तक पहुंच रहे हैं। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर लोगों से अधिक से अधिक वोट डालने की अपील की है। कांग्रेस नेता ने ट्वीट में लिखा, ''युवाओं, किसानों, महिलाओं और हर नागरिक को दिया हुआ वचन हम निभाएंगे, गुजरात में परिवर्तन लाएंगे। गुजरात की जनता से अपील है, भारी संख्या में मतदान करें। अपने अधिकार का वहन कर, प्रदेश की प्रगति और उन्नति के लिए यह महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारी निभाएं।''

गुजरात के 14 जिलों में वोटिंग

आज गुजरात के 14 जिलों की 93 विधानसभा सीटों के लिए वोड डाले जा रहे हैं। इससे पहले 1 दिसंबर को 99 सीटों पर वोटिंग हुई थी। सौराष्ट्र, कच्छ और दक्षिण गुजरात क्षेत्रों की 99 सीटों पर औसत मतदान 63.31 फीसदी दर्ज किया गया था। 

833 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर 

सोमवार को दूसरे चरण के मतदान में 833 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी है। इनकी किस्मत का फैसला कुल 2.51 करोड़ मतदाता करने वाले हैं। जिसमें से 1.29 करोड़ पुरुष मतदाता हैं तो वहीं 1.22 करोड़ महिला मतदाता हैं। आज बनासकांठा, पाटन, मेहसाणा, साबरकांठा, अरावली, गांधीनगर, अहमदाबाद, आणंद, खेड़ा, महिसागर, पंच महल, दाहोद, वडोदरा और छोटा उदयपुर जिलों में वोटिंग हो रही है।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन