Saturday, April 20, 2024
Advertisement

सोशल मीडिया पर लोग हमें अपनी प्रॉपर्टी समझने लगते हैं, क्यों बोली अनन्या पांडे

अनन्या पांडे ने कहा कि यूजर को लगता है कि हम उसकी प्रॉपर्टी है, उन्हें हक है कुछ भी कमेंट करने का। bollywood star ananya pandey statement on cyber bullying  

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Published on: July 27, 2019 10:57 IST
ananya pandey- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE ananya pandey

महज एक फिल्म पुरानी अनन्या पांडे Ananya Pandey इन दिनों सोशल मीडिया Social media पर अपने ट्विटर Twitter अकाउंट सो पॉजिटिव को लेकर चर्चा में आ गई हैं। अनन्या ने साइबर बुलिंग Cyber Bullying और ट्रोलिंग Trolls के खिलाफ एक अभियान शुरू किया है जिसका नाम है सो पॉजिटिव। इसके तहत अनन्या दूसरे स्टार के साथ मिलकर साइबर बुलिंग के खिलाफ काम कर रही हैं। दरअसल अपने करियर की शुरूआत में ही अनन्या पांडे साइबर बुलिंग का शिकार हो चुकी हैं और अब वो इसके खिलाफ खड़ी हो गई हैं।

पहली बार रैम्प पर उतरीं सारा अली खान, चियर करने पहुंचे कार्तिक आर्यन और इब्राहिम खान

अनन्या ने मीडिया से इस बारे में बातचीत में  कहा कि मेरी तरह हर स्टार और सेलेब्रिटी साइबर बुलिंग का शिकार होता रहता है। कहीं न कहीं यंगस्टर सोशल मीडिया के जरिए अपने सेलेब्रिटीज से कनेक्ट रहते हैं लेकिन इसकी आड़ में सेलेब्रिटीज बुलिंग और ट्रोलिंग का शिकार होते रहते हैं। 

ढिंचैक पूजा का गाना नाच के पागल हुआ viral, यूजर बोले: प्लेनेट छोड़ कर कहीं ओर चली जाओ प्लीज 

ऐसा क्यों होता है इस सवाल के जवाब में अनन्या ने कहा कि दरअसल यूजर सेलेब्रिटी से इतना जुड़ाव महसूस करते हैं कि वो हमें अपनी प्रॉपर्टी समझने लगते हैं। उन्हें लगता है कि उन्हें हक है कि वो सेलेब्रिटी के बारे कुछ भी कमेंट कर सकें।

ऐक्टरों औऱ सेलेब्रिटीज को पब्लिक प्लेटफॉर्म पर रहने का ये सबसे बड़ा नुकसान भुगतना पड़ता है। यूजर को समझना पड़ेगा कि सेलेब्रिटीज हैं तो इसका मतलब ये नहीं कि कुछ भी  कमेंट कर दो. कमेंट का सेंस होना चाहिए। डिबेट कीजिए लेकिन वो हैल्दी होना चाहिए, अब्यूसिव नहीं।

फरहान अख्तर और शिबानी दांडेकर की पूलसाइड फोटो से लेकर सारा अली खान के रैम्प वॉक तक की सारी खबरें

अनन्या ने कहा कि यूजर को समझना चाहिए कि वो कमेंट करके निकल जाएंगे लेकिन दूसरे पर इसका क्या असर पड़ेगा। इमेज डेमेज होने के बाद जिंदगी पर कितना असर होता है। अनन्या ने कहा कि मेरी बात अलग है, मैं पापा पर गई हूं, अपने पर बने जोक्स को सहजता से ले लेती हूं। लेकिन सबके साथ ऐसा नहीं होता, ऐसे कमेंट और ट्रोलिंग आपको जिंदगी में अकेला कर डालते हैं, हो सकता है कि वो इससे परेशान होकर जान भी गंवा बैठे। 

स्विमिंग नहीं आती फिर भी पूल में उतर गईं शिल्पा शेट्टी, जानिए फिर क्या हुआ?

इसलिए इस साइबर बुलिंग के खिलाफ जंग छेड़ना जरूरी है। ये बेबी स्टेप्स हैं, जरूरी नहीं कि ये तुरंत रुक जाए,समय लगेगा लेकिन उम्मीद है कि अच्छा होगा।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement