Saturday, May 18, 2024
Advertisement

ओम पुरी कर रहे थे शांति की खोज, जाना चाहते थे बुद्ध के स्थान लुंबिनी

ओम पुरी की अचानक मौत से पूरा देश सदमे में हैं। उनके निधन की खबर से फैंस साथ-साथ सिनेमाजगत की हस्तियों को भी चौंका दिया है। वह फिलहाल सलमान खान की आगामी फिल्म 'ट्यूबलाइट' की शूटिंग में व्यस्त थे। उनके करीबी सूत्रों ने खुलासा किया है कि वह शांति की खोज

India TV Entertainment Desk
Published on: January 06, 2017 19:37 IST
om- India TV Hindi
om

मुंबई: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ओम पुरी की अचानक मौत से पूरा देश सदमे में हैं। उनके निधन की खबर से फैंस साथ-साथ सिनेमाजगत की हस्तियों को भी चौंका दिया है। वह फिलहाल सलमान खान की आगामी फिल्म 'ट्यूबलाइट' की शूटिंग में व्यस्त थे। उनके करीबी सूत्रों ने खुलासा किया है कि वह शांति की खोज में महात्मा बुद्ध के स्थान लुंबिनी जाना चाहते थे।

इसे भी पढ़े:-

उन्होंने दलित महिलाओं के उत्पीड़न एवं दुष्कर्म पर आधारित फिल्म 'रामभजन जिदाबाद' में काम किया है और यह फिल्म फरवरी, 2017 में रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म के निर्देशक रंजीत गुप्ता ने एक साथ बातचीत में कहा, "हम गुरुवार रात तक ओम पुरी जी के साथ ही थे। उनके साथ फिल्मों पर बातचीत हो रही थी। वह भले-चंगे थे। खुश थे और आज एकाएक उनके निधन की खबर मिली तो हम पूरी तरह से हिल गए।"

रंजीत ने कहा, "ओम जी सलमान अभिनीत फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ की शूटिंग कर रहे हैं और उन्होंने सलमान से आग्रह भी किया कि वह अपने शो ‘बिग बॉस’ में 'रामभजन जिंदाबाद' की टीम को बुलाकर फिल्म के प्रचार में मदद करे और इसमें सलमान फौरन तैयार हो गए।"

फिल्म से जुड़े एक सूत्र ने बताया, "उन्होंने शांति की खोज में लुंबिनी जाने की इच्छा जाहिर की थी।" इस फिल्म से जुड़े एक सूत्र ने बताया, "कल हमारी पूरी टीम ओम जी के साथ थी। उन्होंने कहा था कि वह शांति की खोज में बुद्ध के स्थल लुंबिनी जाना चाहते हैं।

ओमपुरी ने 2015 में एक साक्षात्कार में अपनी मृत्यु की भविष्यवाणी की थी। उस साक्षात्कार के मुताबिक, ओम पुरी ने कहा, "मृत्यु का भय नहीं होता, बीमारी का भय होता है। जब हम देखते हैं कि लोग लाचार हो जाते हैं, बीमारी की वजह से और दूसरों पर निर्भर हो जाते हैं। उससे डर लगता है। मृत्यु से डर नहीं लगता। मृत्यु का तो आपको पता भी नहीं चलेगा, सोए-सोए चल देंगे। (मेरे निधन के बारे में) आपको पता चलेगा कि ओम पुरी का कल सुबह 7 बजकर 22 मिनट पर निधन हो गया।"

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement