Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस को लेकर शाहरुख खान ने दिया मैसेज, 'साहस के साथ हर चुनौती का सामना करें...'

शाहरुख कोविड-19 से इस जंग में सरकार की मदद करने के लिए बड़ा आर्थिक अनुदान दिया है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: April 05, 2020 12:48 IST
Shah Rukh Khan message- India TV Hindi
फोटो क्रेडिट: शाहरुख खान इंस्टाग्राम अकाउंट

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने कोरोना वायरस संकट के बीच सभी के लिए आशा का संदेश दिया है। अभिनेता ने हाल ही में कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए बहुत बड़ा योगदान दिया है। उनका कहना है कि हर चुनौती का साहस के साथ सामना करना पड़ेगा।

शाहरुख खान ने ट्विटर पर लिखा, 'यह हम सभी के लिए सामूहिक प्रयास में एक साथ आने का एक वक्त है। आने वाले दिनों का सामना करने के लिए एक दूसरे को मजबूत, बेहद मजबूत और बहादुर बनाएं।'

किंग खान ने एक और ट्वीट में बीएमसी के बारे में लिखा कि जब हम मेरा बीएमसी कहते हैं, तब उसका अर्थ सभी टीमों के गर्व की भावना है, जो आपकी टीम कोविड-19 से लड़ने के लिए कोशिश कर रही है। मैं और गौरी दोनों ही आपके इस प्रयास में थोड़ा सा योगदान करने के आभारी हैं। 

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी ने बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के सामने अपनी चार मंजिला निजी कार्यालय की पेशकश कीं, ताकि इस जगह का सदुपयोग महिलाओं, बच्चों व बुजुर्गों को क्वारंटाइन में रखने के लिए किया जा सके। वर्तमान समय में पूरी दुनिया कोरोनावायरस महामारी से लड़ाई में जीत हासिल करने के लिए पुजोर कोशिश कर रही है, ऐसे में शाहरुख ने एक बार फिर मदद का हाथ बढ़कार लोगों के दिलों को जीत लिया है।

इससे पहले भी शाहरुख कोविड-19 से इस जंग में सरकार की मदद करने के एक आर्थिक अनुदान दे चुके हैं।

शाहरुख आईपीएल में अपनी फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के माध्यम से पीएम-केयर्स फंड में योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध रहे। इसके अलावा अपने फिल्म प्रोडक्शन बैनर रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के माध्यम से वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष में भी अपना सहयोग देंगे।

अभिनेता ने महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं और श्रमिकों के लिए व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) देने का भी संकल्प लिया है।

शाहरुख के मीर फाउंडेशन ने फाउंडेशन एक साथ के साथ मिलकर मुंबई में कम से कम एक महीने के लिए 5500 से अधिक परिवारों को रोजमर्रा की जिंदगी में जरूरी खाने-पीने की चीजें उपलब्ध कराएगी। मीर फाउंडेशन सुविधाओं से वंचित लोगों और दिहाड़ी मजदूरों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए रोटी फाउंडेशन के साथ भी सहयोग कर रहा है।

(IANS इनपुट के साथ)

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement