Friday, May 03, 2024
Advertisement

Gadar 2 में खलेगी इन एक्टर्स की कमी, 22 सालों में सिर्फ अमरीष पुरी ही नहीं इन्होंने भी दुनिया को कहा अलविदा!

'गदर' में नजर आए कई एक्टर्स अब इस दुनिया में नहीं रहे। 22 सालों में काफी कुछ बदल गया है। अमरीष पुरी की तरह ही कई और स्टार्स ने भी इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। ऐसे में ये एक्टर्स आपको 'गदर 2' में देखने को नहीं मिलेंगे

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie
Published on: July 08, 2023 6:00 IST
Gadar 2- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO गदर 2।

'गदर: एक प्रेम कथा' को रिलीज हुए भले ही 22 साल हो चुके हैं, लेकिन आज भी ये फिल्म लोगों की आंखों में आंसू ला देती है। 'गदर' री-रिलीज के बाद सिनेमाघरों में धमाल मचा दी। हाल ही में तारा सिंह और सकीना की आगे की कहानी 'गदर 2' के टीजर में नजर आई। अब 'गदर 2' के फैंस से और इंतजार नहीं हो रहा है। ऐसे में हम आपके लिए फिल्म से जुड़ी कुछ जरूरी जानकारी लेकर आए हैं। 'गदर' में नजर आए कई दिग्गज एक्टर्स अब आपको 'गदर 2' में नजर नहीं आएंगे, क्योंकि इन एक्टर्स ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। 

अमरीश पुरी

'गदर: एक प्रेम कथा' में सनी देओल की तरह ही अमरीश पुरी का किरदार बहुत पसंद किया गया था। अमरीश पुरी ने अमीषा पटेल यानि सकीना के पिता अशरफ अली का किरदार निभाया था, जिसकी अलग लेवल की फैन फॉलोइंग है। अमरीष पुरी के इस किरदान की रिप्लेसमेंट मिलना बेहद मुश्किल था, इसलिए मेकर्स ने उनकी जगह किसी और को नहीं रखा। बता दें, 12 जनवरी 2005 को अमरीष का निधन हो गया था। 

विवेक शौक
'गदर: एक प्रेम कथा' में विवेक शौक का किरदार काफी अहम था। उन्होंने तारा सिंह के दोस्त दरमियान सिंह का किरदार निभाया था। एक ऐसा दोस्त जो अपने दोस्त के लिए अपनी जिंदगी दांव पर लगाने के लिए भी तैयार रहता है, लेकिन अब आप एक्टर को 'गदर 2' में नहीं देख पाएंगे। विवेक शौक ने 10 जनवरी 2011 को आखिरी सांसे ली थी।

Vivek Shauk

Image Source : FILE PHOTO
विवेक शौक

मिथिलेश चतुर्वेदी
'गदर: एक प्रेम कथा' में पाकिस्तानी न्यूजपेपर का एडिटर शायद आपको याद ही हो। उस किरदार को मिथिलेश चतुर्वेदी ने निभाया था। अब वो इस दुनिया में नहीं हैं। ऐसे में उनका किरदार भी 'गदर 2' में नजर नहीं आएगा।

Mithilesh Chaturvedi

Image Source : FILE PHOTO
मिथिलेश चतुर्वेदी

ओम पुरी
'गदर: एक प्रेम कथा' में बैकग्राउंड में चलने वाली एक बुलंद आवाज थी। ये आवाज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। फिल्म में नरेटर की आवाज ओम पुरी ने दी थी। अब एक्टर की बुलंद आवाज आप नहीं सुन सकेंगे। 

11 अगस्त को रिलीज होगी 'गदर 2' 
बॉलीवुड एक्टर सनी देओल की फिल्म 'गदर 2' 11 अगस्त को रिलीज होने वाली है। सनी अपनी आगामी फिल्म के प्रचार में जोर-शोर से लगे हुए हैं। फिल्म के प्रमोशन के लिए एक्टर देश की राजधानी दिल्ली और जयपुर पहुंचे थे। फिल्म 'गदर 2' में सनी देओल और अमीषा पटेल मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह नई फिल्म 2001 की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'गदर' का सीक्वल है। इस फिल्म में आगे की कहानी दिखाई जाएगी। साथ ही सनी और अमीशा की कमाल की केमिस्ट्री देखने को मिलने वाली है। 

'गदर' फिल्म की कहानी 
'गदर' की बात करें तो यह फिल्म भारत पाकिस्तान बंटवारे और हिंदुस्तान की आजादी से समय की कहानी है। जिसमें दो अलग-अलग धर्म के पति-पत्नी तारा सिंह और सकीना बंटवारे में जुदा हो जाते हैं। जिसके बाद तारा सिंह अपने बेटे को लेकर पाकिस्तान अपनी पत्नी को लेने जाता है और मोहब्बत की ताकत से पूरे पाकिस्तान को हिला डालता है। फिल्म मेकर्स ने 'गदर 2' की रिलीज से पहले फैंस को 'गदर' दिखाकर ये पूरी कहानी दोबारा याद दिला दी है, ताकि वो आगे की कहानी से रिलेट कर सकें। 

ये भी पढ़ें: कौन थे बूटा सिंह? जिनकी दर्दनाक प्रेम कहानी पर बनी थी सनी देओल और अमीषा की फिल्म 'गदर'

अनुपमा को सवालों के कटघरें में खड़ा करेगी मालती देवी, हटेगा माया की मौत के सबसे बड़े राज से पर्दा!

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement