Monday, June 17, 2024
Advertisement

नहीं रहे पाकिस्तानी एक्टर तलत हुसैन, रेखा संग इस फिल्म में किया था काम, भारत से था खास नाता

तलत हुसैन एक शानदार अभिनेता होने के साथ-साथ क्रिकेट के मैदान में भी अपना दम-खम दिखा चुके थे। ऐसे में इस दिग्गज अभिनेता के निधन की खबर ने उनके चाहने वालों को शॉक कर दिया है। तलत हुसैन लंबे समय से बीमार चल रहे थे, जिसके चलते उन्हें कराची के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Written By: Priya Shukla
Published on: May 27, 2024 10:29 IST
talat hussain- India TV Hindi
Image Source : TWITTER पाकिस्तानी अभिनेता तलत हुसैन का 83 साल की उम्र में निधन।

दिग्गज पाकिस्तानी अभिनेता तलत हुसैन अब इस दुनिया में नहीं रहे। दिग्गज अभिनेता ने रविवार, 26 मई को 83 साल की उम्र में लंबी बीमारी के बाद आखिरी सांस ली। पाकिस्तानी अभिनेता अदनान सिद्दीकी ने भी अपने एक्स प्लेटफॉर्म के जरिए उनके निधन की पुष्टि की है। तलत हुसैन एक शानदार अभिनेता होने के साथ-साथ क्रिकेट के मैदान में भी अपना दम-खम दिखा चुके थे। ऐसे में इस दिग्गज अभिनेता के निधन की खबर ने उनके चाहने वालों को शॉक कर दिया है। तलत हुसैन लंबे समय से बीमार चल रहे थे, जिसके चलते उन्हें कराची के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अर्सलान खान ने की निधन की पुष्टि

अदनान सिद्दीकी के अलावा तलत हुसैन के निधन की खबर शेयर करते हुए अर्सलान खान ने लिखा- “पाकिस्तान के सबसे बेहतरीन अभिनेताओं में से एक, तलत हुसैन अब इस दुनिया में नहीं रहे। अल्लाह उन्हें जन्नत में सबसे ऊंची जगह दे। आमीन।” अर्सलान खान के इस पोस्ट को देखते ही तलत हुसैन के चाहनेवालों के बीच शोक की लहर दौड़ गई।

दिल्ली में हुआ था तलत हुसैन का जन्म

बता दें, 18 सितंबर 1940 को जन्में तलत एक नामी अभिनेता थे। भले ही तलत हुसैन एक पाकिस्तानी एक्टर थे, लेकिन भारत से भी उनका गहरा रश्ता था। तलत हुसैन का जन्म राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हुआ था। लेकिन भारत-पाकिस्तान विभाजन के बाद उनका परिवार कराची में शिफ्ट हो गया। उन्होंने सिर्फ पाकिस्तानी मनोरंजन जगत में ही नहीं, बॉलीवुड फिल्मों में भी अपनी अदाकारी का जादू बिखेरा था।  उन्होंने रेखा, जया प्रदा और जितेंद्र के साथ भी काम किया था। तलत हुसैन ने इन दिग्गज सितारों के साथ 'सौतन की बेटी' में काम किया था। 

रेखा-जितेंद्र के साथ किया काम

 तलत समीक्षकों द्वारा प्रशंसित टीवी ड्रामा और फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए जाने जाते थे। वह "आंसू," "बंदिश," "अर्जुमंद," "देस परदेस," "ईद का जोरा," "तारिक बिन जियाद," "फनूनी लतीफ़ी," "हवेन" और अन्य में अपनी भूमिकाओं के लिए प्रसिद्ध हैं। तलत हुसैन को सबसे ज्यादा प्रसिद्धि 'बंदिश' सीरियल से मिली थी। उनके परिवार में उनकी पत्नी, प्रोफेसर रक्षंदा हुसैन और उनके तीन बच्चे - दो बेटियां और एक बेटा हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement