Tuesday, July 23, 2024
Advertisement

New Zealand: उड़ान के दौरान इंजन में लगी आग, हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतारा गया यात्री विमान

न्यूजीलैंड के फायर ब्रिगेड विभाग ने बताया कि आग लगने के कारण एक यात्री विमान को इंजन बंद हो जाने के बाद सुरक्षित तरीके से न्यूजीलैंड के हवाई अड्डे पर उतारा गया है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: June 17, 2024 13:36 IST
Virgin Australia Boeing plane- India TV Hindi
Image Source : FILE AP Virgin Australia Boeing plane

New Zealand Plane Fire: न्यूजीलैंड में एक बड़ा विमान हादसा टल गया है। न्यूजीलैंड के फायर ब्रिगेड विभाग ने बताया कि आग लगने के कारण सोमवार को एक यात्री विमान को इंजन बंद हो जाने के बाद सुरक्षित तरीके से न्यूजीलैंड के हवाई अड्डे पर उतारा गया है।

इन्वरकार्गिल शहर में उतारा गया विमान 

वर्जिन ऑस्ट्रेलिया बोइंग 737-800 जेट विमान में आग उस वक्त लगी थी जब वह ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न के लिए रवाना हुआ था। इस दौरान मार्ग में परिवर्तन कर विमान को न्यूजीलैंड के इन्वरकार्गिल शहर में उतारा गया।

 

तैनात किए गए फायर ब्रिगेड कर्मी

फायर एंड इमरजेंसी न्यूजीलैंड के शिफ्ट सुपरवाइजर लिन क्रॉसन ने बताया कि क्वीन्सटाउन से उड़ान भरने के करीब 50 मिनट बाद जब विमान इन्वरकार्गिल पहुंचा तो फायर ब्रिगेड कर्मियों को पहले से ही वहां तैनात किया गया था। क्वीन्सटाउन एयरपोर्ट की प्रवक्ता कैथरीन निंड ने बताया कि इंजन में आग लगने का कारण और विमान में सवार यात्रियों की संख्या का तुरंत पता नहीं चल पाया है।

जताई गई ये आशंका 

53,000 की आबादी वाला क्वीन्सटाउन न्यूजीलैंड के साउथ आइलैंड का लोकप्रिय पर्यटन स्थल है, जो स्कीइंग, एडवेंचर टूरिज्म और अल्पाइन विस्टा के लिए प्रसिद्ध है। वर्जिन ऑस्ट्रेलिया ने ईमेल से भेजे गए बयान में कहा कि यह घटना "संभावित पक्षी से टकराने" के कारण हुई होगी।

यह भी पढ़ें:

Hajj 2024: हज यात्रियों ने अदा की अंतिम रस्में, लू लगने से 14 हाजियों की हुई मौत

इक्वाडोर में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन ने मचाई तबाही, कम से कम 6 लोगों की हुई मौत; कई लापता

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement