Friday, May 03, 2024
Advertisement

Mrunal Thakur: पत्रकार बनना चाहती थीं मृणाल ठाकुर, ऐसे बन गईं बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस

Mrunal Thakur: 12वीं के बाद मृणाल ठाकुर ने बैचलर ऑफ मास मीडिया में एडमिशन लिया। इस दौरान एक ऑडिशन में सिलेक्ट होने के बाद टीवी सीरियल में काम करना शुरू कर दिया। आज वो किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं।

Poonam Yadav Edited By: Poonam Yadav @R154Poonam
Published on: October 22, 2022 19:09 IST
Mrunal Thakur- India TV Hindi
Image Source : SOURCE Mrunal Thakur

Mrunal Thakur: मृणाल ठाकुर आज एक जानी-मानी अभिनेत्री हैं। हाल ही में रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘सीतारामम्’ लोगों द्वारा काफी पसंद की गई है। टीवी सीरियल से अपने करियर की शुरुआत करने के बाद फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाना आसान नहीं था, लेकिन मृणाल ने न केवल फिल्मों में कदम रखा बल्कि एक सफल अभिनेत्री भी साबित हुई हैं। हालांकि आपको जानकर हैरानी होगी कि मृणाल एक्ट्रेस बनना ही नहीं चाहती थी। वो एक पत्रकार बनना चाहती थी। तो आइए जानते हैं कि कैसे पत्रकार बनते बनते एक्ट्रेस बन गई मृणाल ठाकुर।

मेडिकल की पढ़ाई करते-करते जर्नलिस्ट बनने का सपना देखा

एक इंटरव्यू के दौरान मृणाल ठाकुर ने बताया था कि जब वो 12वीं में थी, तब वो फैमिली फंक्शन में लोगों के सामने रिपोर्टर बनकर बातें करती थी। घर में आए नए तोहफे के बारे में सबको बताती थी। उन्हें ऐसा करने में बहुत मजा आता था। हालांकि उन्होंने करियर के तौर पर मेडिकल चुना था और डॉक्टर बनने वाली थी, लेकिन अपने शौक के चलते उनका ध्यान भटक गया और वह बैचलर ऑफ मास मीडिया करने लगीं ताकि उन्हें कैमरे के सामने आने का मौका मिल सके।

Bigg Boss 16: प्रियंका और अर्चना के साथ निमृत ने किया घोस्ट प्रैंक, डर के मारे ऐसी हुई एक्ट्रेसेज की हालत

जर्नलिस्ट बनते बनते एक्ट्रेस बन गई

कॉलेज के दौरान उन्होंने एक ऑडिशन दिया था जिसमें वो सिलेक्ट हो गई और यहीं से उनके एक्टर बनने की जर्नी शुरू हो गई। साल 2012 में वो सीरियल ‘मुझसे कुछ कहती।।।ये खामोशी’ में नजर आई थी। हालांकि उन्हें सीरियल ‘कुमकुम भाग्य’ से पहचान मिली थी। इस सीरियल में बुलबुल का किरदार लोगों को बहुत पसंद आया था। उन्होंने साल 2016 में सीरियल को अलविदा कहकर फिल्मों में काम करना शुरू किया। दो मराठी फिल्मों में काम करने के बाद वो 2018 में ‘लव सोनिया’ में दिखाई दी थी और साल 2019 में ही उन्हें ऋतिक रोशन के साथ फिल्म ‘सुपर 30’ में काम करने का मौका मिला। इसके बाद से वो कई फिल्म जैसे कि तूफान, जर्सी और सीता रामम् में नजर आई हैं।

दिवाली बैश में फेवरेट कलर पहन जान्हवी ने बरपाया कहर, अदाओं पर टिकी सबकी निगाहें

दो फिल्मों में जर्नलिस्ट का किरदार निभाने का मिला मौका

हमेशा से जर्नलिस्ट बनने का सपना देखने वाली मृणाल ठाकुर ने फिल्म बाटला हाउस और धमाका में पत्रकार का किरदार निभाया था। वो एक पत्रकार तो न बन सकीं लेकिन आज एक बेहतरीन अभिनेत्री बन लोगों का मनोरंजन कर रही हैं। 

Rubina Dilaik: डांस प्रैक्टिस के दौरान रुबीना दिलैक हुईं बुरी तरह घायल, गर्दन पर आई गंभीर चोट

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement