Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Jacqueline Carrieri की प्लास्टिक सर्जरी कराने में गई जान, एक्ट्रेस और ब्यूटी क्वीन का हुआ निधन

कॉस्मेटिक सर्जरी ने कई एक्ट्रेस के लिए दुखद परिणाम दिए हैं, अब 48 साल की उम्र में पूर्व ब्यूटी क्वीन और अभिनेत्री जैकलीन कैरियरी का निधन हो गया है।

Reported By : IANS Written By : Ritu Tripathi Updated on: October 06, 2023 22:39 IST
Jacqueline Carrieri- India TV Hindi
Image Source : X Jacqueline Carrieri

नई दिल्लीः एक्ट्रेसेस और मॉडल अपनी सुंदरता पर बढ़ती उम्र का असर रोकने के लिए कई जतन करती हैं। कई बार प्लास्टिक सर्जरी बिगड़ने के केस भी सामने आ चुके हैं। वहीं अब पूर्व ब्यूटी क्वीन और अभिनेत्री जैकलीन कैरियरी का 48 साल की उम्र में निधन हो गया। अर्जेंटीना की मशहूर एक्ट्रेस के निधन की खबर के बाद पूरी इंडस्ट्री सदमे में है।  

 
अमेरिकी सिनेमा का थी बड़ा नाम 

लैटिन अमेरिकी सिनेमा का एक बड़ा नाम, मॉडल-अभिनेत्री की कैलिफोर्निया में मृत्यु की खबर उनके प्रशंसकों के लिए सदमे की तरह आई। उनकी मृत्यु का कारण रक्त का थक्का बनना बताया जा रहा है। अर्जेंटीना मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार कई चिकित्सीय जटिलताएं पैदा हुईं, जिससे अंततः खून का थक्का बन गया, जिससे उनकी दुखद मृत्यु हो गई। जब उन्होंने अंतिम सांस ली तो उनके बच्चे क्लोए और जूलियन उनके पास ही थे।

डेली मेल के अनुसार अभिनेत्री और ब्यूटी क्वीन की मौत की खबर सैन राफेल वेंडिमिया के सोशल नेटवर्क के माध्यम से घोषित की गई थी। जैकलिन को अपने शहर की ब्यूटी क्वीन का ताज पहनाया गया था और वह 1996 में अर्जेंटीना में सैन राफेल एन वेंडिमिया अंगूर फसल उत्सव में सौंदर्य प्रतियोगिता में रनरअप भी रही थीं। उनके इंस्टाग्राम पेज पर एक पोस्ट में लिखा है, "आज हम अपने अनुयायियों को दुखद समाचार के बारे में सूचित करना चाहते हैं, जैकलीन कैरिएरी का निधन हो गया है। रीनास डी सैन राफेल से हम चाहते हैं इस कठिन क्षण में परिवार और दोस्तों के प्रति हमारी संवेदनाएं भेजें।"

अपने कीमती कपड़ों के लिए थी मशहूर 

2 अक्टूबर को एक आधिकारिक बयान भी जारी किया गया जिसमें लिखा था, "जैकलिन कैरियरी का निधन हो गया है।" इसमें कहा गया है, “वह हमारे विभाग के एक नाटक की अभिनेत्री थी, जो कुछ दिनों पहले तक रोमा थिएटर में चल रहा था। वह एक प्रतिभाशाली महिला थी। जैकेलिन के पास जैकेलिन कैरिएरी बुटीक नामक एक हाई-एंड फैशन स्टोर भी था, जिसे दुर्भाग्य से महामारी के दौरान अपने दरवाजे बंद करने पड़े। बयान में कहा गया कि वह कई वर्षों तक सैन राफेल पेजेंट रानियों के कपड़े पहनने के लिए जानी जाती थी, जिससे विया ब्लैंका और कैरुसेल वेंडीमियल परेड के दौरान उनके कपड़े चमक उठे। अपनी युवावस्था में, वह सैन राफेल एन वेंडीमिया फेस्ट की ब्यूटी क्वीन भी थीं। कॉस्मेटिक सर्जरी के कारण हुए स्ट्रोक के कारण लॉस एंजिल्स, कैलिफ़ोर्निया में उनका निधन हो गया। 

पहले भी सामने आ चुके हैं ऐसे केस 

मशहूर हस्तियों में कॉस्मेटिक सर्जरी के कारण जटिलताएं आम हैं। आमतौर पर बढ़ती उम्र के बीच युवा उपस्थिति बनाए रखने या अपने रूप को निखारने के लिए की जाने वाली कॉस्मेटिक सर्जरी की अधिकता के कारण कई देशों में समय से पहले मौतें हो रही हैं। यह अधिकतर रसायनों के अधिक प्रयोग के कारण होता है, जिसके कारण या तो हृदय गति अचानक कम हो जाती है, या परिणामस्वरूप घुटन, सीने में दर्द, थक्के और यहां तक कि रक्तस्राव भी होता है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement