Monday, April 15, 2024
Advertisement

OTT पर दिवाली होगी खास, ईशान खट्टर की फिल्म 'पिप्पा' में दिखेगी देश के असली हीरोज की कहानी

ईशान खट्टर स्टारर 'पिप्पा' का 10 नवंबर को OTT पर होगा वर्ल्डवाइड प्रीमियर, ट्रेलर के साथ रिलीज डेट का ऐलान हुआ है। फिल्म में देश के जवानों की जांबाजी दिल जीतने वाली है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: November 01, 2023 23:40 IST
Ishaan Khatter- India TV Hindi
Image Source : X Ishaan Khatter

नई दिल्लीः प्राइम वीडियो ने आज 'पिप्पा' के एंटरटेनिंग ट्रेलर के साथ इसके डायरेक्ट-टू-स्ट्रीमिंग प्रीमियर की घोषणा भी की है, जो इस दिवाली 10 नवंबर को लॉन्च होगी यह फिल्म इतिहास के एक ऐतिहासिक पलों की रोमांचक कहानी है। 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान गरीबपुर की लड़ाई, यह बांग्लादेश की आज़ादी की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा था। आरएसवीपी और सिद्धार्थ रॉय कपूर की रॉय कपूर फिल्म्स के बैनर तले रोनी स्क्रूवाला द्वारा निर्मित और राजा कृष्ण मेनन द्वारा निर्देशित इस फिल्म में ईशान खट्टर रियल लाइफ वॉर हीरो कैप्टन बलराम सिंह मेहता का किरदार निभा रहे हैं। फिल्म में उनके साथ मृणाल ठाकुर, प्रियांशु पेन्युली और सोनी राजदान भी अहम भूमिकाओं में हैं। 

बलराम सिंह मेहता की किताब पर है आधारित

ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता की 'द बनिर्ंग चाफीज' पर आधारित यह फिल्म मेनन, तन्मय मोहन और रविंदर रंधावा द्वारा लिखी गई है। फिल्म का म्यूजिक दिग्गज ए.आर. रहमान ने दिया हैं, जो देशभक्ति और बलिदान की इस कहानी को एक मौहाल देता है। 'पिप्पा' का प्रीमियर भारत और दुनिया भर के 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में प्राइम वीडियो पर होने वाला है। 

क्यों है फिल्म का नाम 'पिप्पा'

इस फिल्म को इसका नाम एम्फीबियस वॉर टैंक पीटी-76 (पलावुशी टैंका) से मिला है, जिसे "पिप्पा" के नाम से जाना जाता था, जो घी के एक खाली डिब्बे की तरह आसानी से पानी पर तैरता है। यह फिल्म देशभक्ति और वीरता की कहानी बताती है, और 45 कैवेलरी टैंक स्क्वाड्रन के कैप्टन बलराम मेहता (ईशान द्वारा अभिनीत) की खोज करती है। इसका ट्रेलर हमें उस समय में वापस ले जाता है, जब भारत ने पूर्वी मोर्चे पर गरीबपुर की लड़ाई लड़ी थी। मिशन के दौरान उनके लीडर के निधन के बाद कैप्टन बलराम सिंह मेहता ने स्क्वाड्रन की कमान संभाली। अपने भाई-बहनों के साथ, वह युद्ध में फ्रंटलाइन पर थे और भारत की जीत की खोज में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। वॉर के इस नारे के साथ कि "हम सैनिकों की तरह लड़ते हैं, सैनिकों की तरह मारते हैं, और सैनिकों की तरह मरते हैं" काम करते हुए, भारतीय सेनाओं ने अपना सब कुछ दे दिया, जिससे बांग्लादेश की मुक्ति हुई।

सिद्धार्थ रॉय कपूर ने कहा, "पिप्पा 1971 के भारत-पाक युद्ध का एक आकर्षक विवरण है जिसके कारण बांग्लादेश को आजादी मिली, जिसे ब्रिगेडियर बलराम मेहता की नजरों से बताया गया है। ईशान, मृणाल, प्रियांशु और सोनी ने अपने किरदारों को बखूबी निभाया है।"  रोनी स्क्रूवाला ने कहा, "पिप्पा मेरे लिए एक वॉरटाइम फिल्म से कहीं बढ़कर है; यह उन भारतीय बहादुरों को सलाम है जिनके साहस, निडरता और देशभक्ति के कारण ही भारत आज भी एक मजबूत और ताकतवर राष्ट्र बना हुआ है।" 

ऐश्वर्या राय ने बेटी आराध्या और मां के साथ मनाया बर्थडे, केक काटते हुए साथ दिखी 3 पीढ़ियां

सलमान खान और कैटरीना ने विदेशी फैंस को दिया सरप्राइज, 'टाइगर 3' विदेशों में एक दिन पहले होगी रिलीज

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement