Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'हीरामंडी' रिलीज से पहले जानिए वेबसीरीज की कहानी, संजय लीला भंसाली देने जा रहे एंटरटेनमेंट का डबलडोज

संजय लीला भंसाली OTT पर जबरदस्त डेब्यू की तैयारी में हैं। लेकिन उनकी वेबसीरीज के रिलीज से पहले हम आपको इसकी कहानी बताने जा रहे हैं। तो जानिए आखिर क्या है 'हीरामंडी' की कहानी...

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: March 11, 2024 6:13 IST
Heeramandi The Diamond Bazaar - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Heeramandi The Diamond Bazaar

संजय लीला भंसाली एक बार फिर से अपनी मैग्नम ओपस यानी मच अवेटेड 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार' से दर्शकों का दिल जीतने के लिए तैयार हैं। इस वेब सीरीज से दिग्गज फिल्ममेकर ओटीटी की दुनिया में कदम रखने जा रहे हैं। इसमें मनीषा कोइराला, अदिति राव हैदरी, सोनाक्षी सिन्हा, शर्मिन सहगल, ऋचा चड्ढा और संजीदा शेख जैसी बेहद टैलेंटेड एक्ट्रेसेज की टीम है। इसका टीजर जबसे रिलीज हुआ है, तब से ही यह सीरीज चर्चा में है। आज हम आपको इस सीरीज की कहानी बताने जा रहे हैं। 

पहले जानिए सभी के किरदारों के नाम

मनीषा कोइराला: मल्लिकाजान

अदिति राव हैदरी: बिब्बोजान
सोनाक्षी सिन्हा: फरीदन
शर्मिन सहगल: आलम (आलमजेब)
ऋचा चड्ढा: लज्जो
संजीदा शेख:वहीदा

जानिए कैसी होगी वेबसीरीज की कहानी 

'हीरामंडी' की कहानी के बारे में बात करें तो यह दो कोठों की संचालक वैश्याओं के बीच की कहानी है। मल्लिकाजान (मनीषा कोइराला) और फरीदन (सोनाक्षी सिन्हा) के बीच के दुश्मनी की हद तक कंप्टीशन रहता है। यह एक ऐसी दुनियां दिखाई जाएगी जहां वैश्याएं रानियों के रूप में राज करती हैं। इस टक्कर के बीच, कहानी मल्लिकाजान की सबसे छोटी बेटी आलम (शर्मिन सहगल) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो भविष्य में सत्ता को संभालने वाली आखिरी उम्मीद बन जाती है। लेकिन कहानी में दिलचस्प मोड़ तब आता है जब आलम इस सत्ता से ज्यादा किसी को प्यार करने लगती है और उसे सत्ता और प्यार में से एक को चुनना होता है। 

स्वतंत्रता आंदोलन के समय की कहानी 

'हीरामंडी' एक पीरियड ड्रामा है, जिसे स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान यानी देश के आजाद होने से पहले के बैकड्रॉप पर सेट किया गया है। ये कहना गलत नहीं होगा की यह एपिक सागा प्यार, सत्ता, धोखा, संघर्ष, और आजादी के सभी रंगों को दिखाने वाली है।

हर बार की तरह एक भव्य अनुभव 

संजय लीला भंसाली अपने विजुअल लग्जरी को लेकर मशहूर हैं। अब तक सामने आए पोस्टर्स और गाने को देखकर ऐसा लग रहा है कि वह इस बार भी दर्शकों को स्क्रीन पर लॉर्जर देन लाइफ वाला अनुभव देने के लिए तैयार हैं। अब तक सामने आए विजुअल्स दर्शकों को एक सिनेमेटिक मास्टरपीस का इंतजार करने के लिए उत्साहित कर रहे हैं।

इन्हें भी पढ़ें-

नोरा फतेही ने सेट पर किया बवाल डांस, धांसू है 'मडगांव एक्सप्रेस' के 'बेबी ब्रिंग इट ऑन' गाने का BTS वीडियो

'पुष्पा 2' की शूटिंग करने विशाखापट्टनम पहुंचे अल्लू अर्जुन, एक्टर पर होने लगी फूलों की बारिश और गूंज उठे नारे

आर माधवन और केके मैनन की 'द रेलवे मेन' ने किया कमाल, बनी नेटफ्लिक्स पर अब तक का सबसे सक्सेसफुल वेबसीरीज

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement