Wednesday, July 24, 2024
Advertisement

'पंचायत' में नजर आ चुके इस एक्टर ने आमिर खान संग किया काम, इस नाम से बुलाते हैं लोग

'पंचायत' में प्रधान जी के किरदार में धूम मचा चुके रघुबीर यादव फिल्म इंडस्ट्री में आमिर खान से लेकर अमिताभ बच्चन तक के साथ काम कर चुके हैं। उन्होंने फिल्म 'लगान' में भूरा का रोल प्ले किया था। वहीं टीवी और ओटीटी जगत में भी खूब नाम कमाया है। 'पंचायत' से सुर्खियों में रहे अभिनेता रघुबीर यादव को इस शो जबरदस्त सफलता मिली है।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: June 25, 2024 6:20 IST
Raghubir Yadav- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM 'पंचायत' के प्रधान जी बने रघुबीर यादव।

दिग्गज अभिनेता रघुबीर यादव 'लगान' में आमिर खान के साथ काम कर चुके हैं। फिल्म में उनका किरदार भूरा लोगों ने बहुत पसंद आया। इस फिल्म के बाद तो अभिनेता की किस्मत ही चमक गई। उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम करने का मौका मिला। वहीं वेब सीरीज 'पंचायत' से सुर्खियों में रहे एक्टर रघुबीर यादव को इस शो की वजह से जबरदस्त सफलता मिली है, जिसके बाद लोग उन्हें 'प्रधान जी' कहकर बुलाते हैं। इस सीरीज के पिछले 2 सीजन में भी उन्हें प्रधान जी के किरदार में देखा गया। इस सीरीज में संविका यानी रिंकी ने उनकी बेटी और नीना गुप्ता ने उनकी पत्नी मंजू देवी का किरदार निभाया है।

प्रधान जी ने आमिर खान संग की फिल्म

रघुबीर यादव ने बॉलीवुड ही नहीं ओटीटी और टीवी जगत में भी अपने दमदार काम से खूब नाम कामया है। वहीं 'पंचायत' में उनका किरदार लोगों को इतना पसंद आया की लोग उन्हें रघुबीर यादव नहीं बल्कि प्यार से प्रधान जी बोलने लगे हैं। वहीं बहुत ही कम लोग ये जानते हैं कि रघुबीर यादव ने फिल्म इंडस्ट्री में आमिर खान के अलावा अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण और अनुष्का शर्मा जैसे सुपरस्टार के साथ भी शानदार काम किया है।

पंचायत के प्रधान जी इन फिल्मों में आ चुके हैं नजर

रघुबीर यादव 'लगान', 'पीपली लाइव', 'पीकू', 'बैंडिट क्वीन', 'दिल से..', 'न्यूटन' और 'सुई धागा' जैसी धमाकेदार फिल्मों का हिस्सा रहे हैं। इतना ही नहीं रघुबीर यादव आज भी 'लगान' में निभाए गए अपने किरदार को याद कर इमोशनल हो जाते हैं। सिनेमा से लेकर ओटीटी तक अपनी दमदार एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीतने वाले रघुबीर यादव आज किसी भी पहचान के मोहताज नहीं है। टीवी और फिल्म एक्टर रघुबीर यादव ने करीब चार दशक तक बड़े पर्दे से लेकर टीवी तक कई भूमिकाएं निभा कर दर्शकों का दिल जीता है।

पंचायत में दिखा रघुबीर यादव का जलवा

दीपक कुमार मिश्रा द्वारा निर्देशित इस सीरीज में रघुबीर यादव का खूब जलवा देखने को मिला है। अभिनेता के अलावा नीना गुप्ता, फैजल मलिक और दुर्गेश कुमार जैसे कई दिग्गज कलाकार भी नजर आए हैं। 'पंचायत 3' के बाद अब इसके दो और सीजन आने वाले हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement