Saturday, April 20, 2024
Advertisement

TRP LIST: नंबर 1 से खिसकी 'अनुपमा' की गद्दी, 'तारक मेहता' के सिर पर सजा नंबर 1 बनने का ताज

TRP LIST: टीवी के टॉप शोज की लिस्ट इस लिस्ट में 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' ने बाजी मार ली है और इसके बाद लिस्ट में रूपाली गांगुली के शो 'अनुपमा' को जगह मिली है।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @@R154Poonam
Updated on: August 03, 2022 22:56 IST
TRP LIST- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM TRP LIST

Highlights

  • 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' ने हथियाई अनुपमा की गद्दी
  • 'कुमकुम भाग्य' ने बनाई टॉप 5 में अपनी जगह

TRP LIST: टीवी के टॉप 10 शोज की लिस्ट सामने आ चुकी है। हर हफ्ते 10 टीवी शोज के बीच कांटे की टक्कर देखी जाती है। बता दें कि यह रिपोर्ट BARC की टीआरपी रिपोर्ट से थोड़ी अलग होती है। इस लिस्ट में टीवी शोज को उनकी पॉपुलैरिटी के आधार पर आंका जाता है। इस बार 'अनुपमा' को पछाड़कर ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ ने नंबर 1 की कुर्सी पर अपनी जगह बनाई है। 'खतरों के खिलाड़ी' ने नंबर 3 पर अपनी मबजूत पकड़ बनाये रखी है, वहीं नागिन शो टॉप 5 के लिस्ट से बाहर है।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा 

टॉप टीवी शो की लिस्ट में ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ ने ‘अनुपमा’ को पछाड़कर नंबर 1 की कुर्सी हथिया ली है। ‘तारक मेहता’ शो सालों से अपने दर्शकों का मनोरंजन करते आ रहा है। इस शो की लोकप्रियत में अभी भी कोई कमी नहीं आई है। बल्कि कई महीनों से नंबर 1 पर मौजूद शो 'अनुपमा' को तारक मेहता सीरियल ने नंबर 2 पर ला दिया है। 

'Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah' से अब टप्पू होगा आउट? एक्टर ने खुद खोल दिया 'राज'

अनुपमा

अनुपमा कई महीनों से लगातार नंबर 1 की कुर्सी पर अपना कब्ज़ा जमाये हुए था। लेकिन इस बार नंबर 1 पर ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा ने जगह बना ली। अनुपमा में आ रहे ट्विस्ट एंड टर्न्स तो दर्शकों को खूब पसंद आ रहे हैं। लेकिन इस बार उन्हें ‘तारक मेहता की टीम से मात खानी पड़ी और इस शो ने नंबर 2 पर अपनी जगह बरकरार रखी।

खतरों के खिलाड़ी 12 

खतरों के खिलाड़ी 12 हाईएस्ट रेटेड रियलिटी टीवी शो बना हुआ है। अनुपमा के बाद खतरों के खिलाड़ी तीसरे नंबर पर आ गया है। इस रियलिटी शो को दर्शकों का जबरदस्त प्यार मिल रहा है और देखते ही देखते ये फैन्स के दिलों में बस चुका है। हालांकि यह पहली बार नहीं है, इससे पहले भी रोहित शेट्टी के इस‌ टीवी रियलिटी शो के पिछले सीजन को दर्शकों ने ढेर सारा प्यार दिया था। रोहित शेट्टी ने सभी दर्शकों को धन्यवाद दिया और कहा- '4 हफ्ते से यह इंडियन टेलिविजन पर हाईएस्ट रेटेड रियलिटी शो बना हुआ है! आपके प्यार के लिए धन्यवाद।

ये रिश्ता क्या कहलाता है 

ऐसा लगता है कि अभिमन्यु और अक्षरा की शादी के बाद की केमेस्ट्री और मुश्किलें दर्शकों को टीवी स्क्रीन से बांधे रखने में कामयाब रही हैं। हालांकि ये रिश्ता क्या कहलाता है के निर्माताओं के लिए शो की गिरती टीआरपी एक झटका है। शो इस हफ्ते टीआरपी लिस्ट में चौथे नंबर पर आ गया है। स्टार प्लस के शो में हर्षद चोपड़ा और प्रणाली राठौड़ मुख्य भूमिका में हैं।

कुमकुम भाग्य 

कुमकुम भाग्य ने पांचवे नंबर पर अपनी जगह बरकरार रखी है। इस शो में दिखाए जा रहे ट्रैक को दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं, इसलिए ये शो टॉप 5 की लिस्ट तक पहुंच गया है।

Sunil Grover Birthday: कभी महीने के 500 रुपए कमाते थे सुनील ग्रोवर, इस शो ने चमकाई किस्मत और आज हैं करोड़ों के मालिक

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement