1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गैलरी
  4. स्पोर्ट्स
  5. टेस्ट क्रिकेट में ये तीन गेंदबाज जिन्होंने किया है सबसे कम मैचों में 500 विकेट लेने का कारनामा

टेस्ट क्रिकेट में ये तीन गेंदबाज जिन्होंने किया है सबसे कम मैचों में 500 विकेट लेने का कारनामा

India TV Hindi Photo Desk India TV Hindi Photo Desk
Published on: July 27, 2020 15:40 IST
  • टेस्ट क्रिकेट को बाकी सभी फॉर्मेट में सबसे कठीन और चुनौतीपूर्ण माना जाता है। इस फॉर्मेट में खिलाड़ियों को पांच दिन तक अपने कौशल क्षमता का परिचय देते हुए खुद को बेहतर साबित करना होता है।
    Image Source : Getty

    टेस्ट क्रिकेट को बाकी सभी फॉर्मेट में सबसे कठीन और चुनौतीपूर्ण माना जाता है। इस फॉर्मेट में खिलाड़ियों को पांच दिन तक अपने कौशल क्षमता का परिचय देते हुए खुद को बेहतर साबित करना होता है।

  • इस फॉर्मेट में बल्लेबाज और गेंदबाज की बीच एक रोमांचक जंग देखने को मिलती है। विश्व क्रिकेट में ऐसे कुछ ही गेंदबाज हुए हैं जिन्होंने इस फॉर्मेट में अपना परचम लहराते हुए बादशाहत कायम की है। टेस्ट क्रिकेट में तीन ऐसे गेंदबाज हुए हैं जिन्होंने सबसे तेज 500 विकेट लेने का कारनामा किया है।
    Image Source : Getty

    इस फॉर्मेट में बल्लेबाज और गेंदबाज की बीच एक रोमांचक जंग देखने को मिलती है। विश्व क्रिकेट में ऐसे कुछ ही गेंदबाज हुए हैं जिन्होंने इस फॉर्मेट में अपना परचम लहराते हुए बादशाहत कायम की है। टेस्ट क्रिकेट में तीन ऐसे गेंदबाज हुए हैं जिन्होंने सबसे तेज 500 विकेट लेने का कारनामा किया है।

  • इस लिस्ट में तीसरे नंबर ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिन गेंदबाज शेन वार्न हैं। वार्न ने अपने 108वें टेस्ट मैच में 500 विकेट के जादूई आंकड़ों को छुआ था। 
    Image Source : Getty

    इस लिस्ट में तीसरे नंबर ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिन गेंदबाज शेन वार्न हैं। वार्न ने अपने 108वें टेस्ट मैच में 500 विकेट के जादूई आंकड़ों को छुआ था। 

  • वहीं इस मामले में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और कोच रहे अनिल कुंबले दूसरे पायदान पर मौजूद हैं। कुंबले टेस्ट क्रिकेट ने 105वें टेस्ट मुकाबले के दौरान इस फॉर्मेट में 500 विकेट लेने का कारनामा किए थे।
    Image Source : Getty

    वहीं इस मामले में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और कोच रहे अनिल कुंबले दूसरे पायदान पर मौजूद हैं। कुंबले टेस्ट क्रिकेट ने 105वें टेस्ट मुकाबले के दौरान इस फॉर्मेट में 500 विकेट लेने का कारनामा किए थे।

  • टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज और कम मैचों में इस जादुई आकंड़े को छूने को रिकॉर्ड श्रीलंका के दिग्गज स्पिन गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन का नाम है। मुरलीधरन ने महज अपने 87वें टेस्ट मैच में 500 विकेट पूरा कर लिया था।
    Image Source : Getty

    टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज और कम मैचों में इस जादुई आकंड़े को छूने को रिकॉर्ड श्रीलंका के दिग्गज स्पिन गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन का नाम है। मुरलीधरन ने महज अपने 87वें टेस्ट मैच में 500 विकेट पूरा कर लिया था।

Next Photo Gallery
X