Monday, April 29, 2024
Advertisement

PM Modi Gujarat Visit: गुजरात के दो दिन के दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, जानें क्या रहेगा प्रधानमंत्री का पूरा कार्यक्रम

PM Modi Gujarat Visit: इसी साल के अंत में गुजरात विधानसभा चुनाव होना है जिसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी पूरी जान झोंक दी है। इसी के मद्देनजर पीएम मोदी अपने दो दिन के दौरे पर गुजरात जाएंगे।

Reported By : Anand Prakash Pandey Edited By : Akash Mishra Published on: October 17, 2022 17:27 IST
PM Modi(File Photo)- India TV Hindi
Image Source : PTI PM Modi(File Photo)

Highlights

  • कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे पीएम मोदी
  • इससे कुछ दिन पहले भी किया था पीएम मोदी ने गुजरात का दौरा
  • गुजरात में इस साल के अंत में होने हैं विधानसभा चुनाव

PM Modi Gujarat Visit: गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव(Gujarat Assembly Election) होने हैं, जिसको लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी पूरी जान लगा रही हैं। इसी के मद्देनजर प्रधानमंत्री मोदी(PM Modi) अपने दो दिवसीय(19 और 20 अक्टूबर) दौरे पर गुजरात जाएंगे। पीएम मोदी का यह विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले का महत्वपूर्ण दौरा होगा। प्रधानमंत्री 19 अक्टूबर को सुबह पौने दस बजे गांधीनगर में डिफ़ेंस एक्सपो का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वह दोपहर 12 बजे अदलज में मिशन स्कूल ऑफ़ एक्सेलेंस की शुरुआत करेंगे। 

इन-इन जगहों पर है पीएम मोदी का कार्यक्रम

दो दिन के गुजरात दौरे पर आए पीएम इसके बाद जूनागढ़ जाएंगे, जहां वह सवा तीन बजे कई परियोजनाओं का उद्घटन करेंगे। जिसके बाद वह तय कार्यक्रम के मुताबिक शाम छह बजे राजकोट में विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। दौरे के दूसरे दिन यानी 20 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी केवड़िया जाएँगे, जहां वह सुबह पौने दस बजे मिशन लाइफ़ का शुभारंभ करेंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार इसके बाद पीएम दोपहर 12 बजे दसवीं हेड्स ऑफ़ मिशन कॉंफ़्रेंस में हिस्सा लेंगे और अंत में पौने चार बजे वयारा में विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। 

'गुजरात की जनता पिछले दशक से मुझे आशीर्वाद दे रही'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे पहले भी तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर पहुंचे थे। उन्होंने मोढेरा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि गुजरात की जनता उन्हें पिछले दो दशकों से आशीर्वाद देती रही है और उनकी जाति को देखे बिना उन्हें वोट देती आई है। उन्होंने कहा, ‘‘गुजरात की जनता मेरी जाति, मेरी राजनीतिक पृष्ठभूमि को देखे बिना पिछले दो दशक से मुझे अपना आशीर्वाद देती आई है।’’

गुजरात में अपनी सत्ता बरकरार रखना चाहती है भाजपा

प्रधानमंत्री बनने से पहले मोदी 2001 से 2014 तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे थे। गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी शासित गुजरात में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं। यह चुनाव बेहद अहम हैं क्योंकि भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य में सत्ता बरकरार रखना चाहती है, जबकि कांग्रेस राज्य में पिछले 27 साल से सत्ता से बाहर रहने के चलते विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने की उम्मीद लगाए है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement