Saturday, April 27, 2024
Advertisement

खरगे को PM कैंडिडेट बनाए जाने की चर्चा पर CM खट्टर ने कही बड़ी बात, कांग्रेस को दिया सुझाव

इंडिया गठबंधन की बैठक में पीएम पद के लिए खरगे का नाम सामने आया है। ऐसे में हरियाणा के सीएम ने इस पर प्रतिक्रिया दी है। इसके साथ ही हरियाणा की कांग्रेस इकाई को लेकर उन्होंने जरूरी बदलाव करने के सुझाव भी दिए हैं।

Amar Deep Written By: Amar Deep
Published on: December 19, 2023 20:15 IST
सीएम खट्टर ने कांग्रेस को दिया सुझाव।- India TV Hindi
Image Source : PTI सीएम खट्टर ने कांग्रेस को दिया सुझाव।

चंडीगढ़: देश की राजधानी नई दिल्ली में आज इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक संपन्न हुई। इस बैठक में सबसे प्रमुख बात यह रही कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिलकार्जुन खरगे का नाम पीएम पद के उम्मीदवार के रूप में सामने रखा है। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने भी ममता बनर्जी के इस प्रस्ताव का समर्थन किया है और मल्लिकार्जुन खरगे को पीएम पद का उम्मीदवार बनाए जाने की बात कही है। वहीं अब मल्लिकार्जुन खरगे का नाम पीएम पद के उम्मीदवार के रूप में सामने आने के बाद अलग-अलग दलों से प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं।

कांग्रेस के लिए यह अच्छी बात

वहीं अब ममता बनर्जी के इस प्रस्ताव के बाद हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि कांग्रेस को आगे बढ़ाने के लिए उन्होंने अतीत में कुछ प्रयोग किए थे और वे इसमें सफल रहे थे। चाहे उन्होंने पीवी नरसिम्हा राव को पीएम बनाया या फिर मनमोहन सिंह को। पीवी नरसिम्हा राव 5 साल तक पीएम रहे और मनमोहन सिंह 10 साल तक पीएम रहे। लेकिन जैसे ही सोनिया गांधी ने राहुल गांधी को आगे किया, 2009 के बाद लोग सब कुछ भूल गए। अगर वह (मल्लिकार्जुन खड़गे) कांग्रेस को फिर से मजबूत करने आए हैं तो यह अच्छी बात है।"

हरियाणा में ये काम जरूर करे कांग्रेस

सीएम खट्टर ने आगे कहा कि "मैं तो यहां अपने नेता प्रतिपक्ष से भी कहूंगा कि अगर वे हरियाणा में कांग्रेस को जिंदा रखना चाहते हैं, तो उन्हें किसी और को लाना चाहिए। अगर वे दीपेंद्र (हुड्डा) के पीछे पड़े रहे तो यहां भी हालात वहां (दिल्ली) जैसे हो जाएंगे।'' बता दें कि मल्लिकार्जुन खरगे को पीएम पद का उम्मीदवार बनाए जाने का प्रस्ताव जरूर रखा है, लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं है कि मल्लिकार्जुन खरगे ही इंडिया गठबंधन की तरफ से पीएम पद के उम्मीदवार होंगे। कहा ये भी जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के बाद ही यह तय हो सकेगा कि गठबंधन की तरफ से किसे पीएम बनाया जाएगा। 

यह भी पढ़ें- 

गठबंधन की बैठक के बाद अखिलेश के हौसले बुलंद, कहा- बहुत जल्द होगा सीटों का बंटवारा, यूपी की 80 सीटों पर जीत पक्की

I.N.D.I.A की बैठक से बड़ा अपडेट, ममता ने पीएम पद के लिए प्रस्तावित किया खरगे का नाम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement