Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Coronavirus का डर: हवाई जहाज में बैठे यात्री ने जैसे ही छींका, पायलट कॉकपिट से कूदकर भागा

संदिग्ध यात्री को अकेले अगले दरवाजे से बाहर निकाला गया। इसके बाद सारे यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई, जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: March 23, 2020 8:22 IST
Air Asia pilot jumps off cockpit in fear of coronavirus infected passenger- India TV Hindi
Air Asia pilot jumps off cockpit in fear of coronavirus infected passenger

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस का डर लोगों के दिल व दिमाग में इस कदर बैठ गया है कि आसपास कोई खांसता या छींकता भी है तो दहशत का माहौल बन जाता है। ऐसी ही एक घटना शुक्रवार 20 मार्च को पुणे एयरपोर्ट पर एयर एशिया की फ्लाइट आई5-732 में देखने को मिली, जो दिल्‍ली के लिए उड़ान भरने के लिए तैयारी कर रही थी। सभी यात्री अपनी-अपनी सीटों पर बैठ चुके थे, तभी सबसे आगे की पंक्ति में बैठे एक यात्री ने छींकना शुरू कर दिया। उसे जुकाम भी था। ऐसे में चालक दल के सदस्‍य घबरा गए और कॉकपिट में बैठे पायलट को जैसे ही यात्री के बारे में पता चला, वो इमरजेंसी एग्जिट गेट से बाहर कूद गया।

वहीं विमान के अन्‍य क्रू मेंबर्स ने जहाज का पिछला दरवारा खोल दिया और सारे यात्रियों को पिछले दरवाजे से बाहर निकाला गया। संदिग्‍ध यात्री को अकेले अगले दरवाजे से बाहर निकाला गया। इसके बाद सारे यात्रियों की स्‍क्रीनिंग की गई, जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई।

एयर एशिया के प्रवक्‍ता ने कहा कि पहली पंक्ति में बैठे यात्री के कारण 20 मार्च को पुणे-दिल्‍ली की उड़ान में ऐसा मामला सामने आया है। कोरोना वायरस को लेकर हर कोई सतर्क है। इसलिए सभी यात्रियों की मेडिकल स्‍क्रीनिंग की गई। किसी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं है। एहतियात के तौर पर प्‍लेन को रिमोट वे में खड़ा किया गया। संदिग्‍ध यात्री को सामने के गेट से और बाकी यात्रियों को पिछले गेट से बाहर निकाला गया।

प्‍लेन के अगले गेट को सुरक्षित घोषि‍त किए जाने तक क्रू मेंबर्स ने अपने आप को क्‍वारंटीन कर लिया। फ्लाइट के कैप्‍टन ने कॉकपिट से लगे इमरजेंसी एग्जिट से बाहर निकलना उचित समझा। इसके बाद पूरे प्‍लेन में एंटी इंफेक्‍शन का छिड़काव किया गया।

भारत में अभी तक कोरोना वायरस के 395 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। देश के 75 जिलों में पूरी तरह से लॉकडाउन की घोषणा की गई है। इस वायरस की वजह से भारत में अबतक 7 लोगों की मौत हो चुकी है। पूरी दुनिया में 11 हजार से ज्‍यादा लोग इस महामारी के शिकार हो चुके हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement