Friday, April 19, 2024
Advertisement

बालाकोट हवाई हमला ‘सैन्य कार्रवाई नहीं’ क्योंकि इसमें नागरिकों को नुकसान नहीं पहुंचा: सीतारमण

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को कहा कि बालाकोट में किया गया हवाई हमला “सैन्य कार्रवाई नहीं” थी क्योंकि इसमें आम नागरिकों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 05, 2019 15:48 IST
Nirmala Sitharaman- India TV Hindi
Nirmala Sitharaman

चेन्नई: रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को कहा कि बालाकोट में किया गया हवाई हमला “सैन्य कार्रवाई नहीं” थी क्योंकि इसमें आम नागरिकों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था। भारतीय वायु सेना ने पिछले हफ्ते पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के एक शिविर को निशाना बनाकर उसे तबाह कर दिया था। 

Related Stories

सीतारमण ने बताया कि विदेश सचिव विजय गोखले ने हवाई हमले में मरने वालों की संख्या की कोई जानकारी नहीं दी थी और केवल एक बयान दिया था जो कि सरकार का “पक्ष” था। गोखले ने पिछले मंगलवार कहा था कि बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविर पर अचानक किये गए असैन्य हमले में ‘‘बड़ी संख्या में” आतंकवादी, प्रशिक्षक एवं शीर्ष कमांडर मारे गए। 

सीतारमण की यह टिप्पणी विपक्ष द्वारा हवाई हमले में मरने वालों की जानकारी मांगने के बीच आई है जबकि पुलवामा आत्मघाती हमले के बाद इस हवाई हमले को अंजाम देने वाली भारतीय वायु सेना ने सोमवार को कहा कि हताहतों की संख्या के बारे में जानकारी केंद्र सरकार देगी। रक्षा मंत्री ने हवाई हमले को आगामी लोकसभा चुनावों के साथ जोड़ कर देखे जाने से भी इनकार किया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement