Monday, April 29, 2024
Advertisement

बिहार : शराब की 'होम डिलीवरी' करने वाले नेटवर्क का भंडाफोड़, 9 गिरफ्तार

बिहार के पूर्णिया जिले में पुलिस ने मंगलवार को अवैध शराब से जुड़े एक बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है। इस कारवाई के तहत इस अवैध कारोबार से जुड़े सरगना समेत नौ माफियाओं को गिरफ्तार किया गया है।

IANS IANS
Published on: June 06, 2017 22:22 IST
wine- India TV Hindi
wine

पूर्णिया: बिहार के पूर्णिया जिले में पुलिस ने मंगलवार को अवैध शराब से जुड़े एक बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है। इस कारवाई के तहत इस अवैध कारोबार से जुड़े सरगना समेत नौ माफियाओं को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से 97 लीटर विदेशी शराब, एक कार और 60 हजार रुपये बरामद किए गए हैं। पूर्णिया के पुलिस अधीक्षक निशांत कुमार तिवारी ने कहा कि विशेष अभियान चलाकर इन सभी नौ शराब माफियाओं को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि यह नेटवर्क जिले में 'होम डिलीवरी' के माध्यम से शराब की आपूर्ति करता था। 

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लोगों में शराब नेटवर्क के सरगना देवा सिंह सहित भंडारणकर्ता (स्टॉकिस्ट) प्रकाश साह, तीन आपूर्तिकर्ताओं सहित कुल नौ लोग शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इन सभी लोगों की संपत्ति की जांच की जाएगी और संपत्ति जब्त करने की कारवाई भी प्रारंभ की जाएगी। उन्होंने दावा किया कि इन सभी माफियाओं का एक लंबा नेटवर्क काम कर रहा था। पुलिस काफी दिनों से इसकी तलाश कर रही थी। इस नेटवर्क के तार अन्य राज्यों तक फैले थे और बाहर से ही शराब मंगवाई जाती थी। 

उन्होंने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर सोमवार रात सदर, खजांची हाट थाना क्षेत्र से इन सभी लोगों की गिरफ्तारी हुई है। इस अभियान का नेतृत्व पूर्णिया के सहायक पुलिस अधीक्षक (एएसपी) (अभियान) सुशील कुमार कर रहे थे। पुलिस सभी शराब माफियाओं से पूछताछ कर रही है तथा उनके नेटवर्क में शामिल अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। उल्लेखनीय है कि बिहार में पिछले साल अप्रैल महीने से पूर्ण शराबबंदी लागू है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement