Monday, April 29, 2024
Advertisement

निजामुद्दीन मरकज खाली कराने के लिए कर ली गई थी 'कमांडो ऑपरेशन' जैसी तैयारी

निजामुद्दीन मरकज मामले से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक एनएसए अजित डोभाल ने 28 तारीख की रात को निजामुद्दीन मरकज जाकर मौलाना साद से मुलाकात की और उन्हें बिल्डिंग खाली करने के लिए तैयार किया।

Devendra Parashar Reported by: Devendra Parashar @DParashar17
Published on: April 01, 2020 13:31 IST
निजामुद्दीन मरकज खाली कराने के लिए कर ली गई थी 'कमांडो ऑपरेशन' जैसी तैयारी- India TV Hindi
Image Source : निजामुद्दीन मरकज खाली कराने के लिए कर ली गई थी 'कमांडो ऑपरेशन' जैसी तैयारी

नई दिल्ली: निजामुद्दीन मरकज मामले से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक एनएसए अजित डोभाल ने 28 तारीख की रात को निजामुद्दीन मरकज जाकर मौलाना साद से मुलाकात की और उन्हें बिल्डिंग खाली करने के लिए तैयार किया। अगर एनएसए के निर्देशों का मरकज मौलाना पालन नहीं करते तो उसे खाली कराने के लिए 'कमांडो ऑपरेशन' जैसी तैयारी कर ली गयी थी। सूत्रों के अनुसार अजित डोभाल 28 और 29 की रात दो बजे के बाद गए थे। उन्होंने मौलाना को मौजूद संदिग्ध लोगों के टेस्ट और क्वारंटीन करने और जगह खाली करने के बारे में समझाया। एनएसए के समझाने के बाद मौलाना निर्देशों का पालन करने को तैयार हो गए।

Related Stories

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने निजामुद्दीन पश्चिम में इस महीने की शुरुआत में बड़ी धार्मिक सभा की अगुवाई करने वाले मौलाना के खिलाफ कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कोई जनसभा आयोजित नहीं करने और सामाजिक दूरी बनाए रखने संबंधी सरकारी आदेशों के उल्लंघन को लेकर मामला दर्ज किया है। मौलाना साद के अलावा डॉ. ज़ीशान, मुफ्ती शहज़ाद, एम. सैफी, यूनुस और मोहम्मद सलमान के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज किया गया है। 

मरकज़ को आज सुबह लगभग 3:30 बजे खाली कर लिया गया है। यहां लगभग 2100 लोग थे। इस जगह को खाली करने में 5 दिन लगे। वहीं दिल्ली पुलिस सूत्रों के अनुसार मरकज का मौलाना साद 28 मार्च से लापता है। 28 मार्च को ये मरकज से निकला, ओखला या जाकिर नगर गया फिर वहां से लापता है। इसकी तलाश में दिल्ली पुलिस की टीम जुटी है। इसपर कड़ा एक्शन लिया जाएगा।

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने एक वीडियो जारी किया जिसमें एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी निजामुद्दीन मरकज के सदस्यों से अनुरोध कर रहे हैं कि वे आगंतुकों से अपने गृह क्षेत्र वापस जाने को कहें ताकि कोरोना वायरस की रोकथाम के मद्देनजर सामाजिक दूरी कायम करने के लिए जारी सरकारी आदेशों का पालन हो सके। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वीडियो 23 मार्च को हजरत निजामुद्दीन के थाना प्रभारी (एसएचओ) कार्यालय में बनाया गया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement