Sunday, May 05, 2024
Advertisement

प्रयागराज की मस्जिद में 7 इंडोनेशियाई नागरिकों समेत 37 मिले, 9 निजामुद्दीन मरकज में भी गए थे

कोरोना वायरस के कारण देश भर में जारी बंद के बीच मंगलवार को काटजू रोड स्थित शेख अब्दुल्ला मस्जिद में 37 लोग मिले हैं। मस्जिद से मिले लोगों में इंडोनेशिया के 7 नागरिक भी शामिल है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 01, 2020 12:39 IST
Prayagraj mosque, Prayagraj mosque Markaz, Indonesian citizens Prayagraj- India TV Hindi
Cops trace 9 more people including 7 Indonesia nationals who attended the Nizamuddin conference in Delhi | PTI Representational

प्रयागराज: कोरोना वायरस के कारण देश भर में जारी बंद के बीच मंगलवार को काटजू रोड स्थित शेख अब्दुल्ला मस्जिद में 37 लोग मिले हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मस्जिद से मिले लोगों में इंडोनेशिया के 7 नागरिक भी शामिल है। इन सभी लोगों को जॉर्ज टाउन स्थित कमला भवन में आइसोलेशन में रखा गया है। पुलिस अधीक्षक (नगर) बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने इस बारे में जनकारी देते हुए बताया कि शेख अब्दुल्ला मस्जिद में स्थित मुसाफिरखाना में ये लोग 22 मार्च से ठहरे हुए थे।

मस्जिद प्रबंधक के खिलाफ FIR दर्ज

श्रीवास्तव ने कहा, मुसाफिरखाने में ठहरे हुए लोगों में से 9 लोग ऐसे भी हैं जो दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात में शामिल हुए थे। उन्होंने बताया कि तबलीगी जमात में शामिल लोग ट्रेन से 22 मार्च को प्रयागराज आए और इस मस्जिद में ठहरे। मस्जिद के प्रबंधक ने पुलिस और प्रशासन को इसकी जानकारी नहीं दी, इसलिए मस्जिद के प्रबंधक वसीम के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि मरकज में बड़ी संख्या में लोगों के एकत्र होने का खुलासा होने और इनमें प्रयागराज के लोगों के भी शामिल होने की बात सामने आने पर पुलिस प्रशासन सक्रिय हो गया है।

तमाम अन्य जगहों पर तलाशी शुरू
पुलिस अधीक्षक (नगर) ने बताया कि मंगलवार देर शाम जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी, एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज, एडीएम (शहर) अशोक कनौजिया सहित कई अधिकारी पुलिस बल और डाक्टरों की टीम के साथ शेख अब्दुल्ला मस्जिद पहुंचे जहां इन 37 लोगों को ठहरे हुए पाया गया। उन्होंने बताया कि इन लोगों में केरल और पश्चिम बंगाल से एक-एक व्यक्ति शामिल है। पुलिस ने ऐहतिहात के तौर पर अन्य धार्मिक स्थल, धर्मशालाओं और होटलों में भी तलाशी शुरू कर दी है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement