Saturday, April 27, 2024
Advertisement

दिल्ली पुलिस ने जारी किया विदेश से आए 1890 जमातियों के खिलाफ लुकआउट नोटिस

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने विदेश से आए 1890 जमातियों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। सूत्रों की माने तो ये सभी वीजा नियमों का उल्लंघन कर धार्मिक गतिविधियों में शामिल हुए थे।

Abhay Parashar Written by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: April 15, 2020 9:57 IST
दिल्ली पुलिस ने जारी किया विदेश से आए 1890 जमातियों के खिलाफ लुकआउट नोटिस- India TV Hindi
दिल्ली पुलिस ने जारी किया विदेश से आए 1890 जमातियों के खिलाफ लुकआउट नोटिस

नई दिल्ली: दिल्ली क्राइम ब्रांच ने विदेश से आए 1890 जमातियों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। सूत्रों की माने तो ये सभी वीजा नियमों का उल्लंघन कर धार्मिक गतिविधियों में शामिल हुए थे। क्राइम ब्रांच की टीम लोकेशन के आधार पर जमातियों की तलाश कर रही है। सूत्रों के मुताबिक क्राइम ब्रांच ने मरकज से जुड़े 18 लोगों को जांच में शामिल होने के लिए नोटिस दिया है।

Related Stories

क्राइम ब्रांच की टीम मरकज में आए 1500 से ज्यादा लोगों को अब तक पकड़ चुकी है, इनमें 400 से ज्यादा विदेशी नागरिक है जोकि दिल्ली में मालवीय नगर, शास्त्री पार्क, वेलकम, चांदनी महल, तुर्कमान गेट, हौज़रानी, वजीराबाद इलाके में छोटी-बड़ी मस्जिदों में और अपने जानकरों के पास रह रहे थे।

इस बीच खबर आ रही है कि निजामुद्दीन बस्ती स्थित मरकज तबलीगी जमात मामले की जांच फिलहाल ठंडे बस्ते में डाल दी गई है। मौलाना मो. साद कांधलवी और उनके चार-पांच सहयोगियों के खिलाफ एफआईर दर्ज होने के बाद से मंगलवार वो पहला दिन रहा, जब मामले की जांच में जुटी क्राइम ब्रांच का परिंदा भी पर मारने इलाके में नहीं फटका।

थाना कर्मियों ने पहचान उजागर न करने की शर्त पर बताया, "यहां (मौलाना साद के खिलाफ जांच कर रही टीम को दिया गया अस्थाई कार्यालय) तो सुबह से ही कोई नहीं आया।" क्राइम ब्रांच के अफसर आखिरी बार कब आए? पूछने पर पुलिसकर्मियों ने कहा, "शुरू के कुछ दिनों तक तो डीसीपी साहब (ज्वाय टिर्की) एसीपी इंस्पेक्टर की टीमें आती रहीं। धीरे-धीरे उन लोगों का आना कम हो गया। आज (मंगलवार) तो कोई पूरे दिन नहीं आया।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement