1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश नाकाम, जैश के दो आंतकी गिरफ्तार

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश नाकाम, जैश के दो आंतकी गिरफ्तार

Read In English

गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में बड़े आतंकी हमले की साजिश को सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 24, 2019 21:11 IST
Representational Image- India TV Hindi
Representational Image

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में बड़े आतंकी हमले की साजिश को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नाकाम कर दिया है। स्पेशल सेल ने जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। 20 से 21 जनवरी की दरम्यानी रात इन दोनों की गिरफ्तारी हुई। इनसे मिली जानकारी के आधार पर आईईडी ग्रेनेड बरामद किए गए हैं। पूछताछ के दौरान देश की राजधानी पर हमले की साजिश का खुलासा किया है। बताया जाता है कि गणतंत्र दिवस के मौके पर बड़े हमले की प्लानिंग थी। दोनों आतंकवादियों ने पूछताछ जारी है और पुलिस इनसे और भी राज उगलवाने की कोशिश में जुटी है।

अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने 20 जनवरी को देर रात अब्दुल लतीफ गनी उर्फ उमैर उर्फ दिलावर को गिरफ्तार किया। एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस को एक खुफिया सूचना मिली कि हाल ही में श्रीनगर में श्रृंखलाबद्ध ग्रेनेड हमलों का मास्टरमाइंड गणतंत्र दिवस समारोहों के दौरान दिल्ली में भारी आवाजाही वाले इलाकों में इसी तरह के आतंकी हमलों की योजना बना रहा है। इस सूचना के बाद गिरफ्तारी की गई। उन्होंने बताया कि 20-21 जनवरी की दरम्यानी रात के दौरान दिलावर को संदिग्ध सामग्री के साथ गिरफ्तार किया गया। 

एक टीम जम्मू-कश्मीर गई और दो आईईडी/ग्रेनेड बरामद किये। बांदीपुरा से एक अन्य आतंकवादी हिलाल को भी गिरफ्तार किया गया जिसने दिल्ली में निशाने बनाये जाने वाले इलाकों की रेकी की थी। श्रीनगर पुलिस के साथ मॉड्यूल की सूचना साझा की गई जिसके बाद जम्मू कश्मीर में ग्रेनेड हमलों में शामिल आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया। 

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X