Saturday, April 27, 2024
Advertisement

LNJP और GB पंत अस्पताल के डॉक्टर दिल्ली के होटल ललित में ठहरेंगे, 5 स्टार होटल के 100 कमरे बुक

दिल्ली में कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टरों को अब 5 सितारा होटल में ठहराया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 30, 2020 13:30 IST
Hotel Lalit- India TV Hindi
Hotel Lalit

दिल्ली में कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टरों को अब 5 सितारा होटल में ठहराया जाएगा। इसका खर्च सरकार ही उठाएगी। डॉक्टरों को नई दिल्ली के होटल ललित में ठहराया गया है। जिन डॉक्टरों को 5 स्टार होटलों में ठहराया जाएगा उसमें लोकनायक जयप्रकाश हॉस्पिटल और जीबी पंत हॉस्पि​टल के डॉक्टर शामिल हैं। 

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अनुसार कोरोना वायरस के पीड़ितों का इलाज कर रहे एलएनजेपी अस्पताल और जीबी पंत हॉस्पिटल के डॉक्टरों के ठहरने की व्यवस्था फाइव स्टार होटल द ​ललित में की गई है। इसका पूरा खर्च दिल्ली सरकार द्वारा उठाया जाएगा। जिला मजिस्ट्रेट को डॉक्टरों के ठहरने के लिए 100 कमरों की व्यवस्था करने के लिए कहा गया है। 

योगी सरकार ने हज हाउस समेत 4 होटलों का किया अधिग्रहण

लखनऊ जिला प्रशासन ने शहर के तीन फाइव स्टार और एक फोर स्टार होटल का अधिग्रहण किया है। इन होटल में कोरोना का इलाज करने वाले हॉस्पिटल स्टाफ को क्वारंटीन (Quarantine) किया जाएगा। लखनऊ जिला प्रशासन ने होटल हयात, होटल फेयरडील, होटल पिकेडली, और होटल लेमन ट्री का अस्थायी तौर पर अधिग्रहण किया है। राम मनोहर लोहिया संस्थान और एसजीपीजीआई के डॉक्टर्स को क्वारंटीन करने के लिए ये होटल अधिग्रहित किए गए हैं। जिला प्रशासन ने इन होटलों में मरीजों की सेवा कर रहे डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ को क्वारंटीन करने का फैसला किया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement