Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Exclusive: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के स्वागत के लिए सज रहा है अहमदाबाद

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वो भारत दौरे को लेकर काफी एक्साइटेड हैं। ट्रंप ने ओवल ऑफिस में पत्रकारों से बातचीत के दौरान...भारत और अमेरिका के रिश्तों पर बात की।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 13, 2020 0:00 IST
Ahmedabad is gearing up to welcome Donald Trump- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Ahmedabad is gearing up to welcome Donald Trump

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वो भारत दौरे को लेकर काफी एक्साइटेड हैं। ट्रंप ने ओवल ऑफिस में पत्रकारों से बातचीत के दौरान...भारत और अमेरिका के रिश्तों पर बात की। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शानदार इंसान और अच्छा दोस्त बताया। उन्होंने ये भी कहा कि अगर बात बन गई..तो उनके इस दौरे पर दोनों देशों के बीच बड़ी ट्रेड डील भी हो सकती है। इसके जवाब में प्रधानमंत्री मोदी ने भी कई ट्वीट्स किए...मोदी ने कहा वो भारत में अपने मेहमानों का जोरदार स्वागत करेंगे। भारत और अमेरिका की दमदार दोस्ती से पूरी दुनिया में बड़ा मैसेज जाएगा। आपको बता दें कि अमेरिका के प्रेसिडेंट डॉनल्ड ट्रंप 24 फरवरी को दो दिन के दौरे पर भारत आ रहे हैं..अमेरिका की फर्स्ट लेडी मिलेनिया ट्रंप भी साथ रहेंगी। राष्ट्रपति ट्रंप पहले दिल्ली आएंगे और फिर अहमदाबाद जाएंगे। वहीं अहमदाबाद में अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत की तैयारियां जोरों पर है।

अहमदाबाद में प्रधानमंत्री मोदी के साथ दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम का उद्धाटन करेंगे। इसी स्टेडियम में हाउडी मोदी की तरह...केम छो ट्रंप नाम का इवेंट होगा। यानी एक ही मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप एक साथ मौजूद रहेंगे। एक लाख से ज्यादा लोग इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम को फाइनल टच दिया जा रहा है। वैसे ट्रंप के स्वागत के लिए अहमदाबाद में तैयारियां जोरों पर हैं। रास्ते ठीक हो रहे हैं...पौधे लग रहे हैं...रंग रोगन हो रहा है...इस ऐतिहासिक दौरे के लिए पूरे शहर को सजाया जा रहा है। 

मोटेरा में सरदार पटेल स्टेडियम सिक्योरिटी एजेंसियां..स्टेडियम के एंट्री -एग्जिट प्वाइंट्स को एक बार फिर रिव्यू कर रही हैं। एयरपोर्ट से मोटेरा तक जाने वाली 18 सड़कों की रीसर्फेसिंग हो रही है। फुटपाथ..पेडेस्ट्रियन रोड...पेवर ब्लॉक..सबकुछ दोबारा तैयार किया जा रहा है। यहां तक कि इन सड़कों से जुड़ी हुई सोसायटीज की अंदरूनी सड़कों की भी प्रशासन की तरफ से दोबारा फिनिशिंग की जा रही हैं। मोटेरा स्टेडियम वाले पूरे रूट पर एक तरह से किलेबंदी हो जाएगी। यहां तक कि आसपास के इलाकों में भी करीब दस हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती  की जाएगी। ट्रंप के इस दौरे की कितनी अहमियत है..इसका अंदाजा इसी से हो जाता है कि गुजरात सरकार ने अपना बजट सेशन दो दिन के लिए स्थगित कर दिया है। पहले 24 फरवरी को ये सेशन होना था..लेकिन ट्रंप और मोदी के कार्यक्रम की वजह से इसे 26 तारीख के लिए प्लान किया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement