Friday, April 26, 2024
Advertisement

राज्यपाल के नाम से BJP विधायकों के पास आया फर्जी फोन, 7-7 लाख रुपए की रखी मांग

मध्य प्रदेश में राज्यपाल के नाम से फर्जी कॉल कर पैसा ठगने का मामला सामने आया है। राज्यपाल के नाम से बेहद चौंकाने वाला यह कॉल एक दो नहीं बल्कि भाजपा के 6 विधायकों के पास आया।

Anurag Amitabh Reported by: Anurag Amitabh @anuragamitabh
Updated on: February 25, 2020 15:43 IST
Fake calls in the name of governor to six BJP mlas in Madhya Pradesh - India TV Hindi
Fake calls in the name of governor to six BJP mlas in Madhya Pradesh 

मध्य प्रदेश में राज्यपाल के नाम से फर्जी कॉल कर पैसा ठगने का मामला सामने आया है। राज्यपाल के नाम से बेहद चौंकाने वाला यह कॉल एक दो नहीं बल्कि भाजपा के 6 विधायकों के पास आया। साइबर ठगी के इस अनोखे मामले में ठग ने मध्यप्रदेश के नेता प्रतिपक्ष और रहली विधायक गोपाल भार्गव, भोपाल के हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा, भाजपा के विधायक शैलेंद्र जैन, नरयावली विधायक प्रदीप लारिया, होशंगाबाद विधायक सीताशरण शर्मा और बीना विधायक महेश राय को एक ही नंबर से फोन किया। सभी विधायकों से कहा गया कि राजभवन से बात कर रहे हैं राज्यपाल आपसे बात करेंगे। फोन करने वाले ने खुद को राज्यपाल लालजी टंडन बताते हुए नरयावली विधायक से 7 लाख की डिमांड की। 

ठग की कॉल पर प्रदीप लारिया को संदेह हुआ और विधायक ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस और एसपी को सूचना दी। भोपाल हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा ने इंडिया टीवी से बातचीत में कहा मेरे पास 7718215543 से सोमवार को कॉल आया। ठग ने कहा मैं राज्यपाल लालजी टंडन बोल रहा हूं मुझे लगा कि राज्यपाल की गरिमा होती है। इस तरीके से राज्यपाल कभी कॉल नहीं करते हैं साथ ही मेरे उनसे इतने अच्छे संबंध नहीं है कि वह मुझसे सीधे बात करें। इस पर मैंने ठग को फोन पर ही डांटा जिससे डर कर उसे तुरंत फोन रख दिया। तुरंत मैंने ट्रूकॉलर पर नंबर की जानकारी लिखी तो नाम लिखाया प्रमुख सचिव फ्रॉड। सभी विधायकों ने इसकी जानकारी पुलिस को दे दी मामले की जांच सायबर सेल कर रही है,बताया जा रहा है ये कॉल ओडिशा से किये गए है।

वहीं प्रदेश सरकार के गृहमंत्री बाला बच्चन ने सायबर ठगी मामले में कहा जिन्होंने इस तरह का काल किया है जल्द ही गिरफ्तार होंगे,हमारी कार्रवाही से कोई नही बच पायेगा,जल्द ही उन पर कार्रवाही करके जेल भेजा जाएगा,हमारा  गृहविभाग अपडेट है हमारी सतत मोरनेटिंग चल रही है,हमारा साइबर विभाग बहुत मजबूत है

यह पहली बार नहीं है जब मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के नाम का दुरुपयोग किया गया है ।इससे पहले 1 जनवरी को राज्यपाल टंडन के पास केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के नाम से फर्जी फोन कॉल आने का मामला भी सामने आ चुका है। राजभवन के निर्देश पर शहर के डेंटिस्ट डॉक्टर चंद्र शुक्ला और विंग कमांडर कुलदीप बाघेला को फर्जी कॉल करने पर गिरफ्तार किया जा चुका है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement