1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कश्मीर को आतंक की आग में झोंकने के लिए सिर्फ गिलानी जिम्मेदार: राम माधव

कश्मीर को आतंक की आग में झोंकने के लिए सिर्फ गिलानी जिम्मेदार: राम माधव

भाजपा महासचिव राम माधव ने सोमवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर को हिंसा और आतंकवाद की आग में झोंकने के लिए अगर कोई एक व्यक्ति सबसे अधिक जिम्मेदार है तो वह अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी ही हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 29, 2020 18:46 IST
Geelani singularly responsible for pushing Kashmir into terror: Ram Madhav- India TV Hindi
Image Source : AGENCY Geelani singularly responsible for pushing Kashmir into terror: Ram Madhav

नयी दिल्ली: भाजपा महासचिव राम माधव ने सोमवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर को हिंसा और आतंकवाद की आग में झोंकने के लिए अगर कोई एक व्यक्ति सबसे अधिक जिम्मेदार है तो वह अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी ही हैं। माधव का यह बयान ठीक उस दिन आया जब गिलानी ने हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के उस धड़े से अलग होने की घोषणा की जिसका गठन उन्होंने 2003 में किया था। 

उन्होंने कश्मीर के हजारों युवाओं व परिवारों की जिंदगी बर्बाद करने के लिए गिलानी को जिम्मेदार ठहराया। गिलानी पर हमला करते हुए माधव ने सवाल किया कि आज जो उन्होंने कदम उठाया है उससे उनके पूर्व में किए गए पाप धुल नहीं जाते। माधव ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘यह व्यक्ति हजारों कश्मीरी युवाओं और परिवारों की जिंदगियां तबाह करने, घाटी को हिंसा और आतंक की आग में झोंकने के लिए अकेले जिम्मेदार है। और अब बिना कोई कारण बताए हुर्रियत से इस्तीफा दे दिया। क्या ऐसा करने से इस व्यक्ति के पूर्व के सारे पाप धुल जाते हैं?’’ 

माधव, जम्मू एवं कश्मीर में भाजपा के मुख्य रणनीतिकार हैं। मीडिया के लिए जारी चार पंक्ति के पत्र और एक ऑडियो संदेश में, 90 वर्षीय नेता के प्रवक्ता ने कहा, “गिलानी ने हुर्रियत कॉन्फ्रेंस फोरम से पूरी तरह से अलग होने की घोषणा की है।” 

गिलानी ने संगठन के सभी घटकों को विस्तृत पत्र लिखते हए हुर्रियत कॉन्फ्रेंस छोड़ने के अपने फैसले के पीछे के कारण बताए हैं। उन्हें इसका (संगठन का) आजीवन प्रमुख नामित किया गया था। गिलानी ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के अलगाववादी नेता अवसरवादी हैं और उन्होंने निजी स्वार्थों के लिए कश्मीर के इस मंच का इस्तेमाल किया।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X