Saturday, April 20, 2024
Advertisement

सरकार ने लगाया अफवाहों पर विराम, तिहाड़ में बंद अलगाववादी नेता शब्बीर शाह हैं ठीक-ठाक

केंद्र सरकार ने शनिवार को कहा कि अलगाववादी नेता शब्बीर अहमद शाह दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद जम्मू कश्मीर और पाकिस्तान के अन्य कैदियों की तरह ही ठीक-ठाक और दुरुस्त हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 25, 2019 8:14 IST
shabir Shah- India TV Hindi
shabir Shah

केंद्र सरकार ने शनिवार को कहा कि अलगाववादी नेता शब्बीर अहमद शाह दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद जम्मू कश्मीर और पाकिस्तान के अन्य कैदियों की तरह ही ठीक-ठाक और दुरुस्त हैं। शब्बीर अहमद शाह की सेहत को लेकर चल रही अफवाहों के बाद गृह मंत्रालय ने बयान जारी कर यह बात कही। 

अलगाववादी नेता को बड़ी मात्रा में नकदी बरामद होने के एक मामले में 25 जुलाई, 2017 को गिरफ्तार किया गया था और वह तब से तिहाड़ जेल में हैं। सरकार के बयान में कहा गया कि तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने शाह को लेकर कोई अप्रिय घटना या हादसा होने की बात से इनकार किया है। 

तिहाड़ जेल के उप महानिरीक्षक शैलेंद्र परिहार ने मीडिया के एक वर्ग में चल रही फर्जी खबरों को खारिज करते हुए कहा, ‘‘शाह पूरी तरह ठीक और दुरुस्त हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जम्मू कश्मीर और पाकिस्तान के अन्य सभी कैदी भी स्वस्थ हैं।’’ उन्होंने कहा कि जेल अधिकारियों ने सभी से फर्जी खबरों के प्रति सचेत रहने को कहा है। 

अफवाहों को हुर्रियत नेता अल्ताफ अहमद शाह की बेटी रूवा शाह ने भी विराम दे दिया। अहमद शाह भी तिहाड़ जेल में बंद हैं। रूवा ने कहा कि जेल में वाशरूम का एक टाइल गिरने से और सिर पर चोट लगने से उसके पिता चोटिल हुए हैं, ना कि शबीर शाह। उन्होंने कहा कि उपनाम एक सा होने की वजह से शबीर शाह के अस्वस्थ होने की अफवाह चल निकली। दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को शाह की जमानत अर्जी पर सुनवाई दो अप्रैल तक टाल दी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement