Friday, April 26, 2024
Advertisement

लद्दाख में जारी गतिरोध पर बोले नितिन गडकरी- हमने कूटनीतिक रूप से चीन के साथ मामले को सुलझाया

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि देश की आंतरिक और बाहरी सुरक्षा मजबूत है। हमने कूटनीतिक रूप से चीन के साथ मामले को सुलझा लिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 10, 2020 18:59 IST
Nitin- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/NITIN GADKARI We have resolved the matter with China diplomatically - Nitin Gadkari

नई दिल्ली. लद्दाख में LAC पर जारी गतिरोध के बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मध्य प्रदेश जनसंवाद रैली को संबोधित करते हुए कहा, "देश की आंतरिक और बाहरी सुरक्षा मजबूत है। हमने कूटनीतिक रूप से चीन के साथ मामले को सुलझा लिया है। आप यह भी जानते हैं कि हम पाकिस्तान से आने वाले आतंकवादियों के लिए लगातार क्या कर रहे हैं।" 

इससे पहले केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि भारत शांतिपूर्ण ढंग से विवादों को सुलझाना चाहता है। हम विनम्रता के साथ एक बात कहना चाहते हैं कि आज का भारत 2020 का भारत है, 1962 का भारत नहीं है । आज के भारत का नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे साहसी नेता कर रहे हैं, कांग्रेस के नेता नहीं।

गडकरी ने अपने भाषण में इन बातों का भी किया जिक्र

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अपने भाषण में कहा कि पहली बार माओवादी नक्सलवाद हो या आतंकवादी हों, इनका खात्मा करने का काम हिम्मत के साथ किसी सरकार ने किया, तो मोदीजी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने यह करके दिखाया।

नितिन गडकरी ने बताया, ''पहले ये नहीं होता था। आतंकवादियों का तुष्टिकरण होता था।'' उन्होंने कहा, ''आपको पता है बाटला हाउस में जो कांड हुआ था, उसमें आतंकवादियों को मारा गया था, उनको सांत्वना देने के लिए कांग्रेस के नेता उनके घर में गये, पर आतंकवादियों से लड़ते समय जो पुलिस इंस्पेक्टर शहीद हुआ था उसके घर में कोई नहीं गया। इस प्रकार की स्थिति थी।''

गडकरी ने कहा, ''आतंकवादियों का तुष्टिकरण 'वोट बैंक की राजनीति' के लिए होता था।'' उन्होंने कहा कि लेकिन आज देश के अंतर्गत सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। हमारी सीमाएं सुरक्षित हैं, हम विस्तारवादी नहीं हैं। गडकरी ने बताया कि भाजपा अपनी विचारधारा पर रही और जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया।

उन्होंने अनुच्छेद 370 खत्म करने को लेकर मोदी को ‘लौह पुरुष’ बताया। उन्होंने कहा कि इसके अलावा, हमने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के मार्ग में आ रही बाधाओं को दूर किया, जिससे राम मंदिर निर्माण का काम शुरू हुआ। 

With inputs from Bhasha

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement