Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Lakhimpur Kheri Case Live: कल राष्ट्रपति से मिलेगा कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल, आज तिकोनिया में मृतक किसानों की अंतिम अरदास

संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) के एक पदाधिकारी ने कहा कि किसी भी नेता को ‘अंतिम अरदास’ में मंच साझा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी, वहां केवल संयुक्त किसान मोर्चा के नेता मौजूद रहेंगे। जिस स्थान पर हिंसा हुई थी उसके समीप ही ‘अंतिम अरदास’ का आयोजन किया जा रहा है। लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया गांव में तीन अक्टूबर को किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान एसयूवी से कुचल कर मरे चार किसानों के 'अंतिम अरदास' के लिए विभिन्न राज्यों के किसान पहुंचने लगे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 13, 2021 11:46 IST

नई दिल्ली. लखीमपुर खीरी केस के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा को रिमांड में लेकर SIT ने पूछताछ शुरू कर दी है। इसके अलावा आज तिकोनिया गांव में मृतक किसानों के लिए अंतिम अरदास का कार्यक्रम रखा गया है। अंतिम अरदास के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे हैं। किसान नेता राकेश टिकैत भी अंतिम अरदास में मौजूद हैं। कांग्रेस पार्टी की नेता प्रियंका गांधी और रालोद के अध्यक्ष जयंत चौधरी के भी लखीमपुर पहुंचकर मृतक किसानों को श्रद्धांजलि देंगे।इस खबर से जुड़ी तमाम अपडेट्स आप हमारे इस पेज पर पढ़ सकेंगे।

Latest India News

Lakhimpur Kheri Case Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 2:16 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    रालोद अध्यक्ष को बरेली हवाई अड्डे पर प्रशासन ने रोका,कार्यकर्ताओं का हंगामा

    उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हिंसा में मारे गए किसानों के ‘अंतिम अरदास’ कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी को बरेली हवाई अड्डे पर प्रशासन ने रोक लिया । इसके विरोध में पार्टी कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। बरेली के अपर जिलाधिकारी (नगर) महेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि अपरिहार्य कारणों से चौधरी को बरेली हवाई अड्डे पर 45 मिनट रोका गया था और पूरी तरह स्थिति स्पष्ट होने पर उन्हें गंतव्य के लिए रवाना किया गया। चौधरी को केवल सुरक्षा कर्मियों के साथ लखीमपुर खीरी जाने को कहा जा रहा था। चौधरी को रोके जाने की खबर जैसे ही पार्टी कार्यकर्ताओं को लगी,वे हवाई अड्डे के द्वार पर धरने पर बैठ गए और हंगामा करने लगे। कुछ कार्यकर्ताओं ने सड़क भी जाम करने का प्रयास किया, जिसे पुलिस प्रशासन ने समझा कर खत्म कराया।

  • 2:08 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    अजय मिश्रा को बर्खास्त करने में प्रधानमंत्री को एक मिनट का भी समय नहीं लगाना चाहिए: कांग्रेस

    कांग्रेस ने लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा की बर्खास्तगी की मांग दोहराते हुए मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने इस मंत्री को हटाने में एक मिनट का भी समय नहीं लगाना चाहिए। पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने यह दावा भी किया कि प्रधानमंत्री की ओर से अब यह कदम नहीं उठाए जाने का मतलब साफ है कि या तो वह किसी दबाव में हैं या फिर लखीमपुर खीरी की घटना को वह अपराध नहीं मानते।

  • 1:27 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    अंतिम अरदास में शामिल हुईं प्रियंका गांधी

  • 1:17 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    कांग्रेस के इस सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में राहुल गांधी के अलावा राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, वरिष्ठ नेता एके एंटनी, गुलाम नबी आजाद, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल शामिल होंगे। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि पार्टी का यह प्रतिनिधिमंडल बुधवार को सुबह 11.30 बजे राष्ट्रपति से मुलाकात करेगा। 

  • 1:15 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल लखीमपुर खीरी हिंसा मामले को लेकर बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेगा और इस घटना के तथ्यों से जुड़ा एक ज्ञापन उन्हें सौंपेगा। 

  • 1:05 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा मामले में आरोपी केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को मंगलवार को अपराध शाखा कार्यालय ले जाया गया, जहां विशेष जांच दल (एसआईटी) उससे गहन पूछताछ कर रही है। 

  • 9:35 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    प्रियंका गांधी के खिलाफ लगाए पोस्टर

    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के खिलाफ लखनऊ से लखीमपुर के रास्तों पर सिख समाज ने लगाए बड़ी संख्या में विरोध के होर्डिंग लगाए हैं। ये होर्डिंग भाजपा अल्पसंख्यक समाज के पदाधिकारियों ने लगवाए हैं। इन होर्डिंग्स पर लिखा है- 'सिखों के हत्यारों से नहीं चाहिए सहानुभूति, मत बहाओ घड़ियाली आंसू'

    {gallery:65074,30645,63677}

     

  • 8:14 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    रालोद के राष्ट्रीय सचिव अनिल दुबे ने कहा कि उनकी पार्टी के नेता जयंत चौधरी का मंगलवार को लखीमपुर जाने का कार्यक्रम है। 

  • 8:14 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    'अंतिम अरदास' के लिए विभिन्न राज्यों के किसान पहुंचने लगे हैं। सामूहिक अंतिम प्रार्थना में उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों के अलावा पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड के किसानों के शामिल होने की उम्मीद है। अंतिम प्रार्थना के लिए राकेश टिकैत सहित किसान नेताओं के भी पहुंचने की उम्मीद है।

  • 8:13 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    किसानों के लिए की जा रही अंतिम अरदास में प्रियंका होंगी शामिल

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज लखीमपुर खीरी जाएंगी, जहां वह 3 अक्टूबर को हुई हिंसा में मारे गए किसानों के लिए होनी वाली 'अंतिम अरदास' में हिस्सा लेंगी।

  • 8:00 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    साहबज़ादा इंटर कॉलेज में होगी किसानों के लिए अंतिम अरदास

    अंतिम अरदास का कार्यक्रम तिकोनिया के साहबज़ादा इंटर कॉलेज में रखा गया है। इस कार्यक्रम में दस हज़ार किसानों के जुटने का अनुमान लगाया जा रहा है। खबर है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी आज अंतिम अरदास के कार्यक्रम के लिए लखीमपुर जा सकती हैं। प्रियंका के आलावा आरएललडी के जंयत चौधरी भी लखीमपुर पहुंच सकते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement