Friday, April 26, 2024
Advertisement

65 साल के बुजुर्ग ने पत्नी की जलती चिता पर छलांग लगाकर दी जान

जब परिजनों ने निलामणि की चीखें सुनी तो वे भागकर जलती हुई चिता के पास पहुंचे, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 25, 2021 18:18 IST
Man Jumps Into Wife Funeral Pyre, Man Jumps Wife Pyre, Man Jumps Wife Pyre Odisha- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL पत्नी की मौत से व्यथित एक बुजुर्ग अंतिम संस्कार के दौरान महिला की जलती चिता पर कूद गए।

भुवनेश्वर: ओडिशा के कालाहांडी जिले में पत्नी की मौत से व्यथित एक बुजुर्ग अंतिम संस्कार के दौरान महिला की जलती चिता पर कूद गए। पुलिस द्वारा बुधवार को दी गई जानकारी के मुताबिक, बुजुर्ग की जलने से मौके पर ही मौत हो गई। यह घटना मंगलवार को राज्य के कालाहांडी जिले के गोलामुंडा ब्लॉक के सिआलजोडी गांव की है। 65 साल के निलामणि सबर की पत्नी रायबड़ी सबर (60) की कार्डिएक अरेस्ट के चलते मौत हो गई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आदिवासी समुदाय से ताल्लुक रखने वाले निलामणि अपनी पत्नी की मौत से काफी दुखी नजर आ रहे थे।

पत्नी की जलती चिता पर कूद गए निलामणि

पुलिस के एक अधिकारी ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अंतिम संस्कार के बाद निलामणि सबर के 4 बेटे और रिश्तेदार परंपरा के अनुसार नजदीक के जलाशय में नहाने गए तो इस दौरान वह अपनी पत्नी रायबड़ी (60) की जलती चिता पर कूद गए। उन्होंने बताया जब परिजनों ने निलामणि की चीखें सुनी तो वे भागकर जलती हुई चिता के पास पहुंचे, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। जब तक वे जलती चिता से निलामणि को निकाल पाते, तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।

पुलिस ने दर्ज किया अप्राकृतिक मौत का मामला
रिपोर्ट्स के मुताबिक, निलामणि गांव की ग्राम पंचायत समिति के पूर्व सदस्य थे। केगांव थाने के प्रभारी निरीक्षक दामू पराजा ने बताया, ‘हमने मौके पर मौजूद परिजनों व ग्रामीणों के बयान के आधार पर अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया है। पहली नजर में देखने से ऐसा लगता है कि व्यक्ति ने अत्यधिक दुखी होने के कारण यह कदम उठाया है। मामले में जांच जारी है।’ (भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement