Thursday, April 18, 2024
Advertisement

देश के 80 जिलों से आई राहतभरी खबर, पिछले एक सप्ताह में कोरोना वायरस से संक्रमण का कोई नया मामला नहीं

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने मंगलवार को कहा कि पिछले 7 दिन में देश के 80 जिलों में कोरोना वायरस का कोई नया मामला सामने नहीं आया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 29, 2020 8:57 IST
Harsh Vardhan, Union Health Minister Harsh Vardhan, Harsh Vardhan Coronavirus- India TV Hindi
पिछले 7 दिन में देश के 80 जिलों में कोरोना वायरस का कोई नया मामला सामने नहीं आया है | PTI Representational

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने मंगलवार को कहा कि पिछले 7 दिन में देश के 80 जिलों में कोरोना वायरस का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि पिछले 14 दिन में 47 जिलों में संक्रमण के किसी नए मामले की पुष्टि नहीं हुई है। जैव प्रौद्योगिकी विभाग के 18 स्वायत्तशासी संस्थानों और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के निदेशकों और अध्यक्षों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये हुई समीक्षा बैठक के दौरान हर्षवर्धन ने कहा कि 300 से अधिक जिलों में अभी तक संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जिन 129 जिलों में कोविड-19 के ज्यादा मामले सामने आए हैं उन्हें ‘हॉटस्पॉट’ घोषित कर दिया गया है। उन्होंने कहा, ‘सरकार का पूरा ध्यान इस पर है कि संक्रमण हॉटस्पॉट घोषित किए गए जिलों से बाहर न फैले।’ हर्षवर्धन ने जैव प्रौद्योगिकी विभाग और उसके 18 स्वायत्तशासी संस्थानों और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों द्वारा किए गए अनुसंधान की समीक्षा की और निर्देश दिया कि एंटीबाडी जांच उपकरण, पीसीआर आधारित जांच उपकरण और कोविड-19 के टीके के विकास कार्य में ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम के तहत’ तेजी लाई जाए।

हर्षवर्धन ने कहा, ‘पिछले 7 दिन में 80 जिलों में संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। पिछले 14 दिन में 47 जिलों में संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। इसके अलावा पिछले 21 दिन में 39 जिलों में एक भी मामला सामने नहीं आया है और पिछले 28 दिन में 17 जिलों में कोई मामला सामने नहीं आया।’ आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों में भारत में कोरोना वायरस से संक्रमण की संख्या में उतार-चढ़ाव देखने को मिला है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement