1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. PAK की हार के बाद ट्रोलर्स के निशाने पर आए गृहमंत्री शेख रशीद, लोग बोले- क्या यह इस्लाम की हार है?

पाकिस्तान की हार के बाद ट्रोलर्स के निशाने पर आए गृहमंत्री शेख रशीद, लोग बोले- क्या यह इस्लाम की हार है?

भारत के खिलाफ मिली पाकिस्तान को मिली जीत के बाद शेख रशीद ने एक वीडियो ट्वीट किया था जिसमें उसने दुनियाभर के मुसलमानों को इस जीत की बधाई दी थी। वीडियो में शेख रशीद ने जीत पर इस्लाम जिंदाबाद के नारे लगाए थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 12, 2021 10:51 IST
sheikh rashid- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) PAK की हार के बाद ट्रोलर्स के निशाने पर आए गृहमंत्री शेख रशीद, लोग बोले-  क्या यह इस्लाम की हार है?

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर आईसीसी T-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में प्रवेश किया। वहीं, पाकिस्तानी टीम की करारी हार के बाद पाकिस्तान के गृहमंत्री शेख रशीद लोगों के निशाने पर आ गए। बता दें कि यह वही शेख रशीद है जिन्होंने T-20 विश्वकप के मैच में भारतीय टीम पर पाकिस्तानी टीम की जीत को पाकिस्तान के गृहमंत्री इस्लाम की जीत बताया था। अब पाकिस्तानी टीम की हार के बाद लोग उनसे सवाल पूछ रहे हैं कि क्या यह इस्लाम की हार है। हजारों की संख्या में लोग शेख रशीद के खिलाफ ट्वीट कर रहे हैं।

राजू वर्मा ट्विटर पर लिखते हैं, 'शेख रशीद जी क्‍या यह इस्‍लाम की हार है? जैसा कर्म करोगो, वैसा फल मिलेगा।'  शेख रशीद की फोटो पोस्‍ट करके पीर फैसल लिखते हैं, 'इस्‍लाम की हार हुई। क्‍या ईसाइयों की जीत हुई?' अभिषेक चौहान ने लिखा हैं, 'शेख रशीद जी आज कौन जीता? इस्‍लाम? कृपया अगली बार धर्म को क्रिकेट से दूर रखना। अब अगले साल आप लोगों से मुलाकात होगी।

पाकिस्‍तान की हार के बाद गृहमंत्री की बोलती बंद हो गई है। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि पाकिस्‍तान आपने अच्‍छा खेला। सेमीफाइनल को छोड़कर आपने पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया। फिर भी कोई बात नहीं। पाकिस्‍तान की 22 करोड़ जनता के चेहरे पर खुशी लाने और शानदार प्रयास के लिए धन्‍यवाद।

बता दें कि इससे पहले भारत के खिलाफ मिली जीत के बाद शेख रशीद ने एक वीडियो ट्वीट किया था जिसमें उसने दुनियाभर के मुसलमानों को इस जीत की बधाई दी थी। वीडियो में शेख रशीद ने जीत पर इस्लाम जिंदाबाद के नारे लगाए और कहा कि पाकिस्तान में लोगों को जश्न मनाने के लिए ट्रैफिक की बंदिशें खोल दी गई हैं। शेख रशीद ने यहां तक कह दिया था कि भारतीय मुसलमान भी भारत में पाकिस्तान की जीत चाह रहे थे। भारतीय टीम पर पाकिस्तानी टीम की जीत को पाकिस्तान के गृह मंत्री द्वारा इस्लाम की जीत बताना पाकिस्तान में रह रहे लोगों की मानकिसता को साफ दर्शाता है।

शेख रशीद ने जो वीडियो ट्वीट किया था उसमें वह बोल रहे थे, "मैं आज सारी पाकिस्तान की कौम को इस फतेह अजीम पर मुबारकबाद देता हूं, जिस बहादुरी से पाकिस्तान की टीम ने अपने रिवायती खरीफ को शिकस्त दी है उसको मैं सलाम पेश करता हूं। आज सारे आलमे इस्लाम में पाकिस्तान ने अपनी सलाहितों का लोहा मनवाया है, मुझे अफसोस है कि यह पहला पाकिस्तान हिंदुस्तान मैच है जो मैं कोमी जिम्मेदारियों से ग्राउंड पर नहीं देख सका, लेकिन मैंने तमाम ट्रैफिक को इस्लामाबाद रावलपिंडी को हिदायत दी है कि कंटेनर हटा दिए जाएं ताकि कौम अपनी जश्न को तारीखी तरीके से मनाए और पाकिस्तान की टीम को मुबारक हो आज हमारा फाइनल था। दुनिया के मुस्लमान समेत हिंदुस्तान के मुसलमानों के जज्बात पाकिस्तानी टीम के साथ थे, सारी आलमे इस्लाम को फतेह मुबारक हो पाकिस्तान जिंदाबाद इस्लाम जिंदाबाद।"

bigg boss 15