1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. संसद के जिस कमरे में कभी बैठते थे वाजपेयी और आडवाणी, अब वहां से जेपी नड्डा देखेंगे कामकाज

संसद के जिस कमरे में कभी बैठते थे वाजपेयी और आडवाणी, अब वहां से जेपी नड्डा देखेंगे कामकाज

संसद भवन परिसर में पिछले 17 साल से संबंधित कमरे में अटल बिहारी वाजपेयी की नेम प्लेट लगी थी। 2009 के बाद लालकृष्ण आडवाणी इस कमरे में बैठने लगे थे, जिसके बाद उनकी भी नेम प्लेट बराबर में लगा दी गई थी। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 21, 2021 10:44 IST
parliament room which was once used by atal bihari vajpayee LK Advani will be occupied by JP Nadda स- India TV Hindi
Image Source : PTI संसद के जिस कमरे में कभी बैठते थे वाजपेयी और आडवाणी, अब वहां से जेपी नड्डा देखेंगे कामकाज

नई दिल्ली. संसद भवन में पूर्व प्रधानमंत्री (दिवंगत) अटल बिहारी वाजपेयी और पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के कमरे से उनकी नेम प्लेट मंगलवार को हटा ली गई। बताया जा रहा है कि अब इस कमरे में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा बैठेंगे। यह कमरा संसद भवन परिसर में भाजपा कार्यालय के बगल में है।

संसद भवन परिसर में पिछले 17 साल से संबंधित कमरे में अटल बिहारी वाजपेयी की नेम प्लेट लगी थी। 2009 के बाद लालकृष्ण आडवाणी इस कमरे में बैठने लगे थे, जिसके बाद उनकी भी नेम प्लेट बराबर में लगा दी गई थी। लोकसभा सांसद रहने तक लालकृष्ण आडवाणी इस कमरे में बैठते थे। इसके बाद से यह कमरा बंद था। अब भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के लिए यह कमरा निर्धारित हुआ है।

अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट में कहा गया कि 2004 के राष्ट्रीय चुनावों में भाजपा के हारने के बाद वाजपेयी के प्रधानमंत्री के रूप में पद छोड़ने के बाद कमरे को खाली रखा गया था, लेकिन वो इस कमरे में नहीं बैठे। हालांकि बाद में पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी द्वारा एनडीए के चेयरपर्सन के रूप में इस कमरे का इस्तेमाल किया गया। हालांकि साल 2019 से आडवाणी ने इस कमरे का इस्तेमाल नहीं किया। (With Inputs from IANS)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X