Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Lockdown 2.0: प्रधानमंत्री मोदी ने अपने पुराने साथी से की बात, जनसंघ के समय हुई थी मित्रता

बौठियाल 1960 में जनसंघ में शामिल हुए थे। इसके बाद वह 1970 में जनता पार्टी और 1980 में भाजपा से जुड़ गए।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: April 23, 2020 10:42 IST
PM Modi speaks to old associate from Jana Sangh days- India TV Hindi
PM Modi speaks to old associate from Jana Sangh days

पौड़ी। उत्‍तराखंड के वरिष्ठ भाजपा नेता मोहन लाल बौठियाल को उस समय यकीन नहीं हुआ जब उन्हें प्रधानमंत्री कार्यालय से फोन आया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनसे बात करना चाहते हैं। बौठियाल (76) को बुधवार सुबह 8.26 बजे फोन आया जब वह उत्तराखंड में पौड़ी जिले के दुगड्डा ब्लॉक स्थित पैतृक गांव एता में अपने गेहूं के खेतों की ओर जा रहे थे। प्रधानमंत्री कार्यालय से कॉल आने के कुछ ही सेकंड के भीतर दूसरी तरफ से प्रधानमंत्री की आवाज सुनकर वह भाव-विभोर हो गए, जब प्रधानमंत्री ने उनसे पूछा कि कैसा चल रहा है।

मोदी ने करीब तीन मिनट तक अपने पुराने साथी से बातचीत की। उन्होंने इस बारे में बातचीत की कि कैसे 1998 में उनकी मुलाकात बद्रीनाथ में भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में हुई थी और उसके बाद 2014 में उत्तराखंड के श्रीनगर (गढ़वाल) में एक चुनावी सभा में वे मिले थे।

मोदी ने बौठियाल को बताया कि उन्होंने देश में संकट के इस समय में जनसंघ के दिनों के अपने पुराने साथियों से बात करने का फैसला किया है और इस नाते उनसे बात कर रहे हैं। उत्तराखंड में भाजपा के संस्थापक नेताओं में गिने जाने वाले बौठियाल ने कहा कि किसी पार्टी कार्यकर्ता के लिए यह एक अद्भुत क्षण है जब प्रधानमंत्री खुद उसे फोन कर उसका हालचाल पूछें। इन्हीं गुणों के कारण मोदी जी जन-जन के नायक बने हैं।

यह भी पढ़ें: Covid-19 की वजह से भारत में विदेश धन 2020 के दौरान आएगा 23 प्रतिशत कम

बौठियाल 1960 में जनसंघ में शामिल हुए थे। इसके बाद वह 1970 में जनता पार्टी और 1980 में भाजपा से जुड़ गए। उत्तर प्रदेश से अलग उत्तराखंड राज्य बनने के बाद बौठियाल पार्टी के कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे। वह भाजपा की राष्ट्रीय परिषद के सदस्य होने के साथ ही इसके पंचायत प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रहे और अनुशासन समिति के भी अध्यक्ष रहे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement