1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पीएम मोदी ने अपने खास अंदाज में किया राफेल का स्वागत, आप भी जानिए क्या कहा

पीएम मोदी ने अपने खास अंदाज में किया राफेल का स्वागत, आप भी जानिए क्या कहा

4.5 जनरेशन का दुनिया का सबसे ताकतवर लड़ाकू विमान राफेल के भारत आने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर स्वागत किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 29, 2020 18:35 IST
PM Modi welcomes Rafale by writting sanskrit sholka- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV PM Modi welcomes Rafale by writting sanskrit sholka

नई दिल्ली। 4.5 जनरेशन का दुनिया का सबसे ताकतवर लड़ाकू विमान राफेल के भारत आने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर स्वागत किया है। सबसे खास बात ये है कि पीएम मोदी ने राफेल को लेकर संस्कृत में ट्वीट किया है। राफेल के भारत पहुंचने पर पीएम मोदी ने संस्कृत के श्लोक से ट्वीट कर स्वागत किया है।

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि 'राष्ट्ररक्षासमं पुण्यं, राष्ट्ररक्षासमं व्रतम्, राष्ट्ररक्षासमं यज्ञो, दृष्टो नैव च नैव च।। नभः स्पृशं दीप्तम्... स्वागतम्! #RafaleInIndia

बता दें कि, पीएम मोदी के स्वागत संदेश में 'नभः स्पृशं दीप्तम्' लिखा गया है जो कि भारतीय वायुसेना का आदर्श वाक्य है। अंबाला एयरबेस पर पहुंचते ही राफेल को पानी की बौछारों से वॉटर सैल्यूट दिया गया। सभी लड़ाकू विमानों ने दोपहर तीन बजे के बाद अंबाला एयरबेस पर टचडाउन किया। वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने अंबाला में विमानों की अगवानी की।

राफेल के स्वागत में गृह मंत्री अमित शाह ने किया ट्वीट। मुझे भरोसा है कि वर्ल्ड क्लास फाइटर जेट गेम चेंजर साबित होगा। पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वायुसेना और पूरे देश को बधाई।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X