1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 70वीं वर्षगांठ, तस्वीरों में देखिए देश कैसे मना रहा है सालगिरह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 70वीं वर्षगांठ, तस्वीरों में देखिए देश कैसे मना रहा है सालगिरह

PM Narendra Modi 70th Birthday : गुरुवार सुबह से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए देश विदेश से शुभकामनाओं का तांता लगा हुआ है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 17, 2020 8:25 IST
PM Modi Birthday- India TV Hindi
Image Source : PTI सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पट्टनायक ने पुरी में पीएम नरेंद्र मोदी को समर्पित एक रेत की मूर्ति तैयार की

आज 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 70वीं सालगिरह है। इस मौके पर गुरुवार सुबह से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए देश विदेश से शुभकामनाओं का तांता लगा हुआ है। आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी देशभर में पीएम मोदी के जन्मदिन को 'सेवा सप्ताह' के रूप में मना रही है। 

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर, 1950 को गुजरात के वडनगर में हुआ था। बताया जाता है कि नरेंद्र मोदी ने छोटी उम्र में ही राष्ट्र निर्माण के लिए अपना परिवार को छोड़ दिया था और फिर संघ के साथ जुड़ गए थे। भारतीय जनता पार्टी में विभिन्न पदों पर काम करने के बाद मोदी 2001 में गुजरात के मुख्यमंत्री बने और 2014 तक उस पद पर रहे। 2014 के बाद से दो लोकसभा चुनाव जीतकर देश के प्रधानमंत्री हैं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने ट्वीट में लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। आपने भारत के जीवन-मूल्यों व लोकतांत्रिक परंपरा में निष्ठा का आदर्श प्रस्तुत किया है। मेरी शुभेच्छा और प्रार्थना है कि ईश्वर आपको सदा स्वस्थ व सानन्द रखे तथा राष्ट्र को आपकी अमूल्य सेवाएं प्राप्त होती रहें।

PM Modi Birthday

Image Source : PTI
भारतीय सिंधु सभा के कार्यकर्ताओं ने भोपाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70 वें जन्मदिन की पूर्व संध्या पर केक काटा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा कि राष्ट्रसेवा और गरीब कल्याण के प्रति समर्पित देश के सर्वप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। अमित शाह ने लिखा कि दशकों से अपने अधिकारों से वंचित देश के गरीबों को घर, बिजली, बैंक खाता और शौचालय देना हो या उज्ज्वला योजना से गरीब माताओं के घर गैस पहुंचाकर उन्हें सम्मानपूर्ण जीवन देना हो, यह सिर्फ और सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अटूट संकल्प और मजबूत इच्छाशक्ति से ही सम्भव हो पाया है। 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर प्रधानमंत्री को बधाई दी, उन्होंने लिखा कि प्रधानमंत्री मोदी जी को जन्मदिन की बधाई।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व से देश को काफी फायदा हुआ है। वो लगातार गरीबों के लिए काम कर रहे हैं, मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं।

PM Modi Birthday

Image Source : PTI
मुम्बई में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के 70 वें जन्मदिन की पूर्व संध्या पर एक कलाकार ने एक पेंटिंग बनाई,

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट कर लिखा कि अंत्योदय से राष्ट्रोदय की संकल्पना को साकार करते यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। प्रभु श्री राम की कृपा से आप, इसी प्रकार 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' के दिव्य ध्येय की ओर बढ़ते हुए मां भारती को गौरवभूषित करते रहें।  दीर्घायुरारोग्यमस्तु. सुयश: भवतु। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर नई दिल्ली में 'सेवा सप्ताह' पर एक प्रदर्शनी के उद्घाटन के दौ

Image Source : PTI
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर नई दिल्ली में 'सेवा सप्ताह' पर एक प्रदर्शनी के उद्घाटन के दौरान भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment