Friday, May 03, 2024
Advertisement

दुनिया भर को शरणार्थी अधिकारों का ज्ञान देनेवाले शरणार्थियों लिए बने CAA का विरोध करते हैं: पीएम मोदी

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्लोबल बिजनेस समिट को संबोधित करते हुए कहा कि जो लोग दुनिया भर को शरणार्थी अधिकारों के लिए ज्ञान देते हैं, वो शरणार्थियों के लिए बने CAA का विरोध करते हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 06, 2020 20:37 IST
पीएम नरेंद्र मोदी- India TV Hindi
पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्लोबल बिजनेस समिट को संबोधित करते हुए कहा कि जो लोग दुनिया भर को शरणार्थी अधिकारों के लिए ज्ञान देते हैं, वो शरणार्थियों के लिए बने CAA का विरोध करते हैं। जो लोग दिन रात संविधान की दुहाई देते हैं, वो आर्टिकल 370 जैसी अस्थाई व्यवस्था हटाकर, जम्मू-कश्मीर में पूरी तरह संविधान को लागू करने का विरोध करते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कोरोना वायरस को लेकर भी चिंता जताई और कहा कि इससे निपटना दुनिया के सामने एक बड़ी चुनौती है।

उन्होंने अपने भाषण में कहा-'हमारे सामने मार्ग था कि पहले से जो चलता आ रहा है, उसी मार्ग पर चलें या फिर अपना नया रास्ता बनाएं, नई अप्रोच के साथ आगे बढ़ें। हमने नया मार्ग बनाया, नई अप्रोच के साथ आगे बढ़े और इसमें सबसे बड़ी प्राथमिकता दी- लोगों के Aspirations को।' उन्होंने कहा- एक दौर ऐसा था जब एक खास वर्ग के Predictions के अनुसार ही चीजें चला करती थीं। जो राय उसने दे दी, वही फाइनल समझा जाता था। लेकिन Technology के विकास से और Discourse के ‘Democratization’ से, अब आज समाज के हर वर्ग के लोगों की Opinion Matter करती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement