1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली-NCR में बारिश, यूपी-हरियाणा के इन शहरों में भी होने की संभावना

दिल्ली-NCR में बारिश, यूपी-हरियाणा के इन शहरों में भी होने की संभावना

दिल्ली-NCR के कई इलाकों में सोमवार रात को हल्की बारिश हुई। कई इलाकों में तेज हवा चली और बिजली भी कड़की। इसके साथ ही हल्की बारिश भी हुई। 

Bhasha Bhasha
Published on: March 09, 2021 22:11 IST
दिल्ली-NCR में बारिश, यूपी-हरियाणा के इन शहरों में भी होने की संभावना- India TV Hindi
Image Source : ANI दिल्ली-NCR में बारिश, यूपी-हरियाणा के इन शहरों में भी होने की संभावना

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR के कई इलाकों में सोमवार रात को हल्की बारिश हुई। कई इलाकों में तेज हवा चली और बिजली भी कड़की। इसके साथ ही हल्की बारिश भी हुई। गौरतलब है कि भारतीय मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली-NCR समेत उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के कई शहरों में बारिश की संभावना जताई थी।

मौसम विभाग ने मंगलवार रात करीब साढे नौ बजे ट्वीट कर जानकारी दी कि अगले दिल्ली-NCR उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के कई शहरों में तूफान और बिजली कड़ने के साथ बारिश हो सकती है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने अगले 1 घंटे के दौरान बहादुरगढ़ और डीघ में तथा आसपास के क्षेत्रों में ओलावृष्टि हो सकती है।

विभाग के अनुसार, "दिल्ली, झज्जर, गुरुग्राम, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, पलवल, औरंगाबाद, मानेसर, नुह, सोहना, भिवंडी, भिवानी, फारुखनगर, रेबाड़ी, नरनौल, महेंदरगढ़, माटनहैल, तिजारा, होडल और हिरास (हरियाणा), हाथरस, जट्टारी, खैर, अलीगढ़, मोदीनगर, पिलखुआ, हापुड़, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, दादरी, सिकंदराबाद, बुलंदशहर, गलौटी, सियाना, गार्मुक्तिर, झाँगीराबाद, अतरौली (UP) में तूफान-बिजली के साथ बारिश हो सकती है।"

दिल्ली में न्यूनतम तापमान 18.8 डिग्री सेल्सियस रहा

गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक 18.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विज्ञान विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 84 प्रतिशत रहा।

अधिकारियों ने बताया कि अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। मौसम वैज्ञानिक ने दिन में आमतौर पर बादल छाए रहने और हल्की बारिश या बूंदा-बांदी का पूर्वानुमान लगाया है। 

राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि

राजस्थान के जयपुर एवं भरतपुर संभागों के जिलों में सोमवार को मेघगर्जन के साथ बारिश और कहीं कहीं ओलावृष्टि हुई थी। जयपुर मौसम केन्द्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया था कि जयपुर एवं भरतपुर सम्भागों के जिलों में मेघगर्जन के साथ बारिश तथा कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी दर्ज हुई है। 

उन्होंने बताया कि इस परिसंचरण का असर आगामी दो दिनों तक रहने की संभावना है। मंगलवार को भी जयपुर, भरतपुर और बीकानेर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्के दर्जे की बारिश होने की संभावना है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X