Monday, April 29, 2024
Advertisement

दिल्ली से विशेष ट्रेन केरल पहुंची, कोविड-19 लक्षण वाले 7 लोगों को अस्पताल ले जाया गया

नयी दिल्ली से लगभग 1,000 यात्रियों को लेकर पहली विशेष ट्रेन केरल पहुंची और उनमें से सात लोगों को कोविड-19 देखभाल केंद्रों और अस्पतालों में ले जाया गया क्योंकि स्क्रीनिंग के दौरान उनमें इस बीमारी के कुछ लक्षण पाए गए थे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 15, 2020 13:17 IST
Special train, Delhi, Kerala, COVID-19- India TV Hindi
Image Source : PTI Special train from Delhi arrives in Kerala, 7 with symptoms of COVID-19 shifted to hospital

तिरुवनतंपुरम। नयी दिल्ली से लगभग 1,000 यात्रियों को लेकर पहली विशेष ट्रेन केरल पहुंची और उनमें से सात लोगों को कोविड-19 देखभाल केंद्रों और अस्पतालों में ले जाया गया क्योंकि स्क्रीनिंग के दौरान उनमें इस बीमारी के कुछ लक्षण पाए गए थे। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। इन सात यात्रियों को छोड़कर अन्य सभी को जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध करायी गयी टैक्सियों और बसों से आगे की यात्रा के लिए भेज दिया गया और उन्हें 14 दिनों तक अपने घरों में पृथकवास में रहना होगा। लक्षण पाए गए सात यात्रियों में से छह कोझीकोड में और एक यहाँ उतरा।

अधिकारियों ने बताया कि पूर्ण रूप से वातानुकूलित राजधानी दिल्ली-तिरुवनंतपुरम सुपरफास्ट ट्रेन शुक्रवार सुबह 5.10 बजे यहां पहुंची। ट्रेन रास्ते में दो जगहों कोझिकोड और एर्नाकुलम दक्षिण स्टेशनों पर रुकी थी, जहां 560 से अधिक यात्री ट्रेन से उतरे। कम से कम 350 यात्री यहां पहुंचे और सुरक्षा उपकरण पहने डॉक्टरों और स्वास्थ्य अधिकारियों और रेलवे कर्मचारियों की एक टीम ने सभी यात्रियों की मेडिकल जांच की। जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘एक व्यक्ति को कुछ लक्षण दिखाई देने पर उसे अस्पताल ले जाया गया।’’ बाकी यात्रियों को उनके घर भेज दिया गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement